Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

हिन्दी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को सिखायी जायेगी अंग्रेजी: जोशी

भोपाल, 11 सितंबर (वार्ता) हिन्दीभाषी विद्यार्थियों के लिये इंजीनियरिंग की परीक्षा हिन्दी माध्यम से देने की सुविधा राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा दी गयी है। इन विद्यार्थियों को वैश्विक जरूरतों के अनुसार क्षमतावान बनाने के लिये इनमें कम्युनिकेशन स्किल और व्यक्तित्व विकास के लिये क्रिस्प और एए एजुटेक के बीच एमओयू हुआ है।
मध्यप्रदेश के तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री दीपक जोशी ने यह बातें राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 'उदय' कार्यक्रम में कही। श्री जोशी ने कहा कि 'उदय' कार्यक्रम में प्रथम चरण में विश्वविद्यालय की 30 चयनित छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें 360 घण्टे का ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस अवसर पर एए एजुटेक के डॉयरेक्टर एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन के. श्रीकांत ने कहा कि केवल अंक लाने के लिये नहीं पढ़ें। पाजिटिव सोच और जुनून के साथ कार्य करेंगे तो एचीवर बनेंगे। उन्होंने कहा कि लोग क्या कहेंगे, यह मत सोचो। श्री श्रीकांत ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक अपने पाजिटिव एप्रोच और जुनून के कारण ही लगाया है।
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि अच्छा कम्युनिकेटर बनने के लिये अच्छे वक्ता के साथ ही अच्छे स्रोता भी बनें। उन्होंने बताया कि उदय कार्यक्रम के साथ ही इंटर्नशिप जागरूकता ड्राइव भी चलायी जा रही है।
बघेल
वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image