Friday, Apr 26 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य


हिन्दी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को सिखायी जायेगी अंग्रेजी: जोशी

भोपाल, 11 सितंबर (वार्ता) हिन्दीभाषी विद्यार्थियों के लिये इंजीनियरिंग की परीक्षा हिन्दी माध्यम से देने की सुविधा राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा दी गयी है। इन विद्यार्थियों को वैश्विक जरूरतों के अनुसार क्षमतावान बनाने के लिये इनमें कम्युनिकेशन स्किल और व्यक्तित्व विकास के लिये क्रिस्प और एए एजुटेक के बीच एमओयू हुआ है।
मध्यप्रदेश के तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री दीपक जोशी ने यह बातें राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 'उदय' कार्यक्रम में कही। श्री जोशी ने कहा कि 'उदय' कार्यक्रम में प्रथम चरण में विश्वविद्यालय की 30 चयनित छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें 360 घण्टे का ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस अवसर पर एए एजुटेक के डॉयरेक्टर एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन के. श्रीकांत ने कहा कि केवल अंक लाने के लिये नहीं पढ़ें। पाजिटिव सोच और जुनून के साथ कार्य करेंगे तो एचीवर बनेंगे। उन्होंने कहा कि लोग क्या कहेंगे, यह मत सोचो। श्री श्रीकांत ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक अपने पाजिटिव एप्रोच और जुनून के कारण ही लगाया है।
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि अच्छा कम्युनिकेटर बनने के लिये अच्छे वक्ता के साथ ही अच्छे स्रोता भी बनें। उन्होंने बताया कि उदय कार्यक्रम के साथ ही इंटर्नशिप जागरूकता ड्राइव भी चलायी जा रही है।
बघेल
वार्ता
image