Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य


हाईकोर्ट ने नदियों में राफ्टिंग की दी अनुमति

नैनीताल 12 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने अपने पिछले आदेश में भी संशोधन करते हुए राज्य की नदियों में वाटर स्पोर्ट्स की इजाजत दे दी है। न्यायालय ने उत्तराखंड नदी राफ्टिंग -कयाकिंग नियमावली, 2014 का कड़ाई से अनुपालन करने का भी आदेश दिया है।
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा और न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की युगल पीठ ने भारतीय सेना की ओर से दायर मामले की सुनवाई के बाद अपने 18 जून 2018 के आदेश को बुधवार को संशोधित कर दिया। न्यायालय की ओर से इन खेलों के लिये राज्य सरकार को नियमावली बनाने और उनके अनुपालन का आदेश दिए गये थे।
सेना की ओर से कहा गया कि सैनिक सेना के तय मानकों के तहत राफ्टिंग करते हैं। सेना की ओर से राफ्टिंग की अनुमति मांगी गयी थी।
युगल पीठ ने कहा कि सरकार की ओर से इस मामले में एक व्यापक हलफनामा दिया गया है। सरकार की ओर से पेश हलफनामे में कहा गया है कि सरकार ने वर्ष 2014 में उत्तराखंड नदी राफ्टिंग- क्याकिंग नियमावली, 2014 तैयार की गयी है। इसके बाद पीठ ने अपने पुराने आदेश में संशोधन करते हुए सरकार को नदियों में नियमावली का कड़ाई से पालन का निर्देश देते हुए राफ्टिंग शुरू करने की अनुमति प्रदान कर दी है। पीठ ने याचिकाकर्ता को भी तीन दिन के अंदर एनओसी प्रदान करने को कहा है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image