Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति दिग्विजय नोटबंदी दो अंतिम मथुरा

भाजपा सरकार विरोधियों को ठिकाने लगाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि वे सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का एक नमूना दे रहे हैं। सन 2014 से 2018 तक सेन्ट्रल एक्साइज टैक्स बढाकर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमते 12 बार बढ़ाई गईं और जनता की जेब से 11 लाख करोड़ निकाल लिया गया । उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतर्राष्टीय मूल्य से निर्धारित होती हैं और जब कीमते कम होती है तो जनता को उसका फायदा मिलता है और जब बढ़ती हैं तो जनता उसे वहन करती है। इस मामले में कम कीमत में होने वाले फायदे से जनता को वंचित रखा गया।
सरकार तानाशाही या आपातकाल की ओर बढ़ रही है के सवाल पर उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि फासीवादी शक्तिया प्रजातांत्रिक व्यवस्था को पसंद नहीं करती। इसलिए जब मथुरा में धारा 144 लगाकर धरने और प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है तो उन्हें इस पर आश्चर्य नही है।
श्री सिहं ने मध्यप्रदेश में चुनावी गठबंधन की क्या संभावना पर कहा कि वहां पर कांग्रेस की सरकार बनेगी।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वे भविष्य के सभी चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराने के पक्ष में हैं और यह बात उन्होंने 2002 में ही कह दी थी। उनका कहना था कि किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है।
एससी एसटी के नये अध्यादेश पर उन्होंने कहा कि जब यह लोग विपक्ष में थे तो वे इसे हटाने की बात कहते थे और आज ऐसा कर रहे हैं।
सं तेज
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image