Wednesday, Feb 20 2019 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

राजनीति दिग्विजय नोटबंदी दो अंतिम मथुरा

भाजपा सरकार विरोधियों को ठिकाने लगाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि वे सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का एक नमूना दे रहे हैं। सन 2014 से 2018 तक सेन्ट्रल एक्साइज टैक्स बढाकर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमते 12 बार बढ़ाई गईं और जनता की जेब से 11 लाख करोड़ निकाल लिया गया । उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतर्राष्टीय मूल्य से निर्धारित होती हैं और जब कीमते कम होती है तो जनता को उसका फायदा मिलता है और जब बढ़ती हैं तो जनता उसे वहन करती है। इस मामले में कम कीमत में होने वाले फायदे से जनता को वंचित रखा गया।
सरकार तानाशाही या आपातकाल की ओर बढ़ रही है के सवाल पर उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि फासीवादी शक्तिया प्रजातांत्रिक व्यवस्था को पसंद नहीं करती। इसलिए जब मथुरा में धारा 144 लगाकर धरने और प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है तो उन्हें इस पर आश्चर्य नही है।
श्री सिहं ने मध्यप्रदेश में चुनावी गठबंधन की क्या संभावना पर कहा कि वहां पर कांग्रेस की सरकार बनेगी।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वे भविष्य के सभी चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराने के पक्ष में हैं और यह बात उन्होंने 2002 में ही कह दी थी। उनका कहना था कि किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है।
एससी एसटी के नये अध्यादेश पर उन्होंने कहा कि जब यह लोग विपक्ष में थे तो वे इसे हटाने की बात कहते थे और आज ऐसा कर रहे हैं।
सं तेज
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image