Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में मनाया गया क्षमापना दिवस संवत्सरी पर्व

अहमदाबाद 13 सितंबर (वार्ता) गुजरात में जैनों ने पर्यूषण पर्व के अंतिम दिन गुरुवार को क्षमापना दिवस संवत्सरी महापर्व मनाया।
संवत्सरी महापर्व के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पर्यूषण महापर्व को क्षमापना और उपकार स्मरण का पर्व करार देते हुए कहा कि क्षमा, करुणा और जीवदया के भगवान महावीर के सिद्धांतों को आत्मसात करने वाला पर्यूषण पर्व सामाजिक समरसता और मानवता की शक्तियों को अधिक प्रगाढ़ बनाएगा। उन्होंने गुजरात सहित देश-विदेश में बसे सभी जैन परिवारों को संवत्सरी पर्व की शुभकामनाओं के साथ ‘मिच्छामी दुक्कड़म’ (मन वचन काया से क्षमा मांगना) कहा।
जैन मंदिरों, देरासरों में जैन समुदाय ने आज सामूहिक प्रतिक्रमण किया और अनजाने में हुई गलतियों के लिए क्षमा मांगी। जैन समाज के श्रावकों, बालक-बालिकाओं में इस पर्व के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है। राज्य में देरासरों की सजावट और रोशनी करने से रौनक बढ़ गई है।
अनिल, उप्रेती
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image