Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य


डालमियानगर रेल वैगन मरम्मत कारखाने के निर्माण की कवायद शुरू

डेहरी आॅन सोन 13 सितंबर (वार्ता) बिहार में रोहतास जिले के डालमियानगर में रेल वैगन मरम्मत कारखाना के निर्माण की कवायद शुरू हो गई है।
अभियंत्रण सलाह सेवा देने वाले सार्वजनिक उपक्रम राइट्स एवं पूर्व-मध्य रेलवे के अधिकारियो ने आज निर्माण स्थल का कबाड़ क्रय करने वाली कम्पनी के प्रतिनिधियो के साथ निरीक्षण किया और रेल वैगन मरम्मत कारख़ाना स्थापित होने वाले स्थल को जल्द खाली कराने का निर्देश दिया।
राइट्स के डीजीएम एच. एन. सिंह, पूर्व-मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल के मैकेनिकल इंजीनियर पुष्कर कुमार, मंडल दूरसंचार अभियंता रत्नेश, सीनियर सेक्शन इंजीनियर नरेंद्र प्रताप सिंह और आर्किटेक्ट नितिन गौतम लगभग चार घंटे तक कारखाना परिसर में रहे। उन्होंने कबाड़ क्रय करने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ प्रस्तावित नक्शे के अनुसार जगह खाली करने का निर्देश दिया ताकि नए उद्योग लगाने के लिए शिलान्यास की तिथि तय की जा सके।
रेल अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले प्रस्तावित स्थल तक रेल लाइन बिछाने का कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ किया जाएगा। इसकी जिम्मेवारी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को दी जा सकती है।
गौरतलब है कि वर्ष 2008 में रोहतास उद्योग को खरीदने के बाद तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने यहां हाई एक्सल बॉगी और कापलर कारखाना लगाने के लिए शिलान्यास भी कर दिया था। लेकिन, उसके बाद केंद्र की संयुकत प्रगतिशील (संप्रग) सरकार ने यहां रेल कारखाना लगाने के प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। 2014 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार बनने के बाद स्थानीय सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने इसके लिए पहल की।
सं सूरज रमेश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image