Friday, Apr 26 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य


केरल में बाढ़ से उजड़े एक गांव को झुंझुनूवासी लेंगे गोद

झुंझुनू 14 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू शहर में ईद की नमाज के मौके पर शहर काजी शफीउल्लाह के आह्वान
पर शुरू हुई मुहिम ने ऐसा रंग लाया कि मात्र 21 दिन में केरल के बाढ़ पीडितों की मदद के लिए 17 लाख रूपये से ज्यादा की राशि एकत्र हो गई। यह राशि छह लोगों की टीम में शामिल इंजीनियर मोहम्मद इब्राहीम खान की अगुवाई में केरल के कोच्चि शहर के लिए रवाना हुई।
जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने टीम को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। खास बात यह है कि झुंझुनू से दिल्ली तक कार से तथा वहां से कोच्चि तक के हवाई सफर एवं वापसी का खर्चा टीम स्वयं वहन करेगी।
शहर में ईद की नमाज के बाद ईदगाह में उपस्थित लोगों से शहर काजी ने कहा कि वे केरल में आई बाढ़ से प्रभावितों की मदद करें। इसके लिए ईद के दौरान कुर्बानी देने वाले बकरों की खाल को बेचकर तथा घर-घर से मदद जुटाने के लिए राशि एकत्रित करने की लिए टीम गठित की गई। अमेरिका में गणितज्ञ डॉ. घासीराम वर्मा ने अपनी ओर से दो लाख रुपए दिए। शहर में एक कव्वाली मुकाबले का आयोजन करके भी कुछ राशि एकत्र की गई।
मोहम्मद इब्राहीम खान ने बताया कि वे कोच्चि जाकर वहां के अधिकारियों से किसी एक प्रभावित गांव का पता लगाएंगे और उस गांव को गोद लेकर वहां के तमाम घरों को अनुपात में सहायता राशि प्रदान करेंगे।
सं पारीक संजय
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image