Friday, Apr 26 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य


पशु व्यवसायी से उगाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित

आैरय्या 14 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरय्या जिले में पशु व्यापारियों से पैसा वसूलने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिसकर्मियों पर अारोप है कि उन्होने पशु व्यापारियों को धमकी दी थी कि यदि उन्हे पैसे नही दिये गये तो व्यापारियों को पशु तस्करी के आरोप में जेल भेज दिया जायेगा। सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों का यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने सभी छह पुलिसकर्मियों को गुरूवार को निलंबित कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि सात सितम्बर की रात को यह वीडियो बनाया गया था जिसमे पुलिसकर्मी पशु व्यापारियों से रिश्वत की मांग कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार पशु व्यापारियों ने कुछ जानवर जालौन से खरीदे थे और उन्हे वाहन से यहां ला रहे थे कि इस बीच स्वाट टीम ने देवकी पुलिस पोस्ट के निकट वाहन को रोका। पशु खरीद और वाहन के दस्तावेज ठीकठाक होने के बाद उन्होने पशु व्यापारियों को धमकाना शुरू कर दिया।
व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस वालों ने उनको मारा पीटा और उनके पैसे छीन लिये। बाद में व्यापारियों ने परिवार के सदस्यों को बुलाया। पुलिस टीम को 66 हजार 400 रूपये देने के बाद आठ सितम्बर की सुबह व्यापारियों को छोडा गया।
वीडियो की सत्यता परखने के बाद स्वाट टीम के प्रभारी त्रिवेणी सिंह के अलावा संतोष कुमार मिश्रा, शिवराम, शिव सिंह,दीपक कुमार,रामनाथ और चंदन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गये।
प्रदीप
वार्ता
image