Friday, Apr 26 2024 | Time 23:52 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तर प्रदेश-योगी प्लास्टिक दो अंतिम फतेहपुर

श्री योगी ने कहा मार्च 2017 में सफाई अभियान के तहत मात्र 23 फीसदी स्वच्छागृहि, राजमिस्त्री और सफाई कर्मी इस अभियान में शिरकत कर रहे थे, वहीं इस समय दो लाख 20 हजार स्वच्छागृहि प्रशिक्षण लेकर इस अभियान से जुड चुके हैं।
उन्होने दावा किया कि अक्टूबर 2018 तक हम सभी गांवों को स्वच्छ भारत अभियान ओडीओ मुक्त कर देंगे। अगर इस अभियान में कोई छूटता है, तो 2019 तक कोई परिवार ऐसा नहीं होगा जिसके घर में शौचालय न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए यह आदोंलन जनांदोलन की शक्ल ले चुका है। इसकी किरण दूरदराज के ग्रामीण इलाकों तक पहुंच चुकी है। पिछले 17 माह में एक करोड 36 लाख शौचालय का निर्माण हो चुका है। शौचालय बना देने से ही लक्ष्य की पूर्ति नहीे होती बल्कि गली गलियारों में भी इस अभियान को चलाने की जरूरत है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

26 Apr 2024 | 11:35 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की परिचालन संबंधी जरुरतों के अनुसार बिना किसी बाधा के एकीकृत करने हेतु डिजाइन साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में ट्रेनसेट के हल्के और भारी रखरखाव दोनों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

see more..
कार्यकर्ता की मेहनत ही उसकी पहचान और वह अवश्य देती है परिणाम-भजनलाल

कार्यकर्ता की मेहनत ही उसकी पहचान और वह अवश्य देती है परिणाम-भजनलाल

26 Apr 2024 | 11:21 PM

जयपुर, 26 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मौजूदगी में यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन का स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

see more..
image