Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य


बापू के सपनो को साकार करने के लिये हर एक की भागीदारी जरूरी : योगी

बापू के सपनो को साकार करने के लिये हर एक की भागीदारी जरूरी : योगी

फतेहपुर 15 सितम्बर (वार्ता) प्लास्टिक के समूल विनाश का संकल्प लेते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिये लोगों को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान में हरसंभव सहयोग करना चाहिये।

श्री योगी ने यहां करीब ढाई घंटे के प्रवास के दौरान अधिकारियेां से कहा कि वे प्लास्टिक का उपयोग करने वालों के साथ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे। हथनापुर सानी गांव में श्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो कांफ्रेसिंग कर विश्वास दिलाया कि यह अभियान में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका अदा करेगा। उन्होने ग्रामीण जनता, जन प्रतिनिधियों से रूबरू होकर जन समस्याएं सुनी और सभास्थल के करीब बने तालाब के किनारे वृक्षारोपण कर लोगों को श्रमदान और वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा “ दीपावली आ रही है, दीपदान के दौरान कोई कोना गंदा न रहे, जिसकी हमे शपथ लेनी होगी। हम सफाई कर्मियों और सरकारी अधिकारियों के सहारे इस अभियान को न छोडे बल्कि इसे अपने हर दिन के एक कार्यक्रम में शामिल कर लें। सशक्त भारत के निर्माण में स्वच्छता बहुत अहम है। स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन की तरह से चलाने की आवाश्यकता है। इस अभियान भारत एक नये मुकाम पर पहुंचेगा। इससे न केवल सुख समृद्धि आयेगी बल्कि कुपोषण से हो रहे लाखों बच्चों को निजात मिलेगी और वे निरोगी होगेे। ”

उन्होने कहा पूर्वांचल में जुलाई अगस्त सिंतबर महीनों के दौरान हर साल सैकड़ो लोग बुखार, चिकुनगुनियां, डेगू, मलेरिया से ग्रसित होकर मौत का शिकार हो जाते थे। अकेले गोखरपुर मेडिकल कालेज में 500 से ज्यादा मरीज इस दौरान बिस्तरों पर होते थे। सरकार के प्रयासो का नतीजा है कि इस साल अब तक केवल संक्रामक बीमारियों से ग्रसित केवल 80 मरीज ही बीआरडी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती हुए है और इस दौरान सिर्फ छह लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हुयी है।

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image