Friday, Apr 26 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी एक बार भी नहीं गये रामजन्मभूमि:तोगड़िया

मोदी एक बार भी नहीं गये रामजन्मभूमि:तोगड़िया

हमीरपुर,15 सितम्बर (वार्ता) अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) अध्यक्ष डाॅ0 प्रवीण तोगडिया ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले देश में रामराज लाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने मौजूदा कार्यकाल में एक बार भी राजजन्मभूमि जाने का समय नही मिला।

श्री तोगडिया ने महाेदा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में रामराज लाने का वायदा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी को अपने मौजूदा कार्यकाल में रामजन्मभूमि के दर्शन करने का समय नहीं मिला। इस दौरान उन्होने विदेशों का जमकर दौरा किया मगर एक बार भी राम जन्मभूमि नहीं पहुंचे जबकि कई बार वह फैजाबाद तक गये।

उन्होने कहा कि हिन्दू संगठनों ने श्री मोदी को भगवान राम का वकील बना कर केन्द्र की सत्ता सौंपी थी लेकिन वह राम का वकील बनने की जगह मुस्लिम बीबियों के वकील बन गये। साथ ही वर्तमान प्रधानमंत्री की कार्यशैली से भाजपा कार्यकर्ता, स्वयं सेवक संघ, बजरंग दल सहित अन्य हिन्दू संगठन खुद को उपेक्षित एंव अपमानित महसूस कर रहे है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साफ कहा कि हिन्दू समाज को अपना वैभव वापस पाने के लिए संगठन के कार्यकर्ताओं ने दिन रात एक करके भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में अपना योगदान दिया है ताकि सरकार राम मंदिर का निर्माण कर राम राज्य लाये मगर कार्यकर्ताओं में निराशा व्याप्त हो गयी।

इंदौर की एक मस्जिद में श्री मोदी के दौरे पर कटाक्ष करते हुये अहिप अध्यक्ष ने कहा “ कल तक जिनको मन्दिरों से प्रेम था वह आज मस्जिदों से इश्क लड़ा रहे हैं। ऐसी सरकार को हिन्दू संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा और आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। ”

एससी/एसटी एक्ट के संशोधन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये उन्होने कहा कि इस एक्ट को संसद में पेश किया जा सकता है तो राम मंदिर निर्माण का कानून संसद में क्यों नहीं लाया गया। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी पर तंज कसते हुये कहा कि भाजपा को तीस साल तक कोसने वाली आज भाजपा सरकार में राज कर रही है।

उन्होने सभी हिन्दू संगठनाे का आह्वान करते हुये कहा कि 21 अक्टूबर को राम मन्दिर निर्माण के लिए बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचे और वर्तमान केन्द्र एवं प्रदेश सरकार को राम मन्दिर बनाने व राम राज्य लाने के लिए विवश कर दें। कार्यक्रम की अध्यक्षता बजरंग धाम के महन्त 1008 बजरंग दास जी ने की व संचालन सुनील तिवारी ने किया।

सं प्रदीप तेज

वप

image