Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनाथ आईबी पर स्मार्ट फेंसिंग का करेंगे उद्घाटन

जम्मू 16 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बहुप्रतीक्षित स्मार्ट फेंसिंग पॉयलट परियोजना का सोमवार काे उद्घाटन करेंगे।
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने यहां बताया,“पाकिस्तान की सीमा से सटे आईबी पर जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में स्मार्ट फेंसिंग की तीन पॉयलट परियोजनाओं का निर्माण किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।”
उन्होंने कहा कि स्मार्ट फेंसिंग पायलट परियोजना का परीक्षण सफल रहा है और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीन स्थानों पर पायलट परियोजना के आधार पर स्मार्ट फेंसिंग लगाने का निर्माण नवीनतम तकनीकों और उपकरणों का उपयोग करके किया गया है।
उन्होंने कहा,“पॉयलट परियोजना के सफल साबित होने पर इसका विस्तार 198 किलोमीटर लंबी नियंत्रण रेखा पर लखनपुर से अखनूर तक किया जाएगा।”
श्री सिंह सोमवार की सुबह यहां आयेंगे तथा बीएसएफ मुख्यालय पलेरा में आयोजित एक समारोह में परियोजना का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा करेंगे और बाद में अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा भी करेंगे।
संजय टंडन
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image