Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य


बंगले के लिये भाजपा को शुक्रिया:मायावती

बंगले के लिये भाजपा को शुक्रिया:मायावती

लखनऊ,16 सितम्बर (वार्ता) अपने निजी बंगले में रविवार को गृह प्रवेश करने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने इसका श्रेय समर्थकों के साथ साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिया।

सुश्री मायावती ने पत्रकारों से कहा “ मैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) काे धन्यवाद देना चाहूंगी जिनके तकलीफदेह फैसलों से मुझे और मेरे तमाम समर्थकों को नये बंगले के निर्माण के लिये प्रेरित किया। उच्चतम न्यायालय के आदेश की अनुपालन में मुझे अपना सरकारी आवास खाली करना पडा था जिसके बाद मैने लखनऊ और दिल्ली में बंगलों का निर्माण कराया। बंगलों के निर्माण के लिये मेरे समर्थकों ने पैसा एकत्र किया।”

उन्होने कहा कि वर्ष 2003 में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार के दौरान उन्हें लगा कि बसपा की नीतियों के साथ समझौता करना पड सकता है तो उन्होने गठबंधन से किनारा कर लिया जिसके बाद केन्द्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने उन पर दवाब बनाया मगर उन्होने सिद्धांतो से समझौता नहीं किया। बाद में केन्द्र के इशारे पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने उन पर और उनके रिश्तेदारों पर झूठे मामलो में नकेल कसनी शुरू कर दी।

भाजपा के इस उत्पीडन भरी कार्रवाई से संजीदा उनके समर्थकों ने चंदे के जरिये धन जुटाना शुरू किया और उसकी बदौलत उन्होने 2010 माल एवन्यू में 15 करोड रूपये खर्च कर बंगला खरीदा। इसलिये नये बंगले के लिये वह भाजपा को भी शुक्रिया अदा करना चाहेंगी।

बसपा प्रमुख ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार उन्होंने सरकारी आवास खाली कर दिया था जिसके बाद बंगले की जीर्णोद्वार और सुरक्षा कारणों के चलते उन्हे दिल्ली में लंबा प्रवास करना पडा। हालांकि इस दौरान वह पार्टी के क्रियाकलापों के अलावा मीडिया के संपर्क में बराबर रही।

सुश्री मायावती ने मीडिया को बंगले को देखने की इजाजत दी। बेहतरीन कलाकृतियों से लैस इस बंगले में सैंड स्टोन का इस्तेमाल किया गया है। यह बंगला उनके 13 माल एवन्यू से कुछ ही दूरी पर नौ माल एवन्यू के पते पर है।

प्रदीप तेज

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image