Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य


सियासत एवं धर्म एक सिक्के के दो पहलू:चित्रलेखा

सिरसा, 16 सितम्बर (वार्ता) साध्वी चित्रलेखा ने कहा है कि केन्द्र में मोदी सरकार सत्ता में आई तो संत समाज को गौहत्या, भ्रूण हत्या पर अंकुश लगाने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आस जगी थी ।
उन्होंने आज यहां कहा कि आज चार बरस बाद भी यह उम्मीद ही बनी हुई है। संत समाज चाहता है कि उनकी यह उम्मीद पूरी हो और अयोध्या में जल्द राम मंदिर बने। साध्वी चित्रलेखा ऐलनाबाद में पिछले छह दिन से चल रही श्रीमद्भागवत कथा में वाचन कर रही हैं।
उन्होंने प्रतिपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सियासत तथा धर्म एक सिक्के के दो पहलू हैं पुरातन काल में राजा-महाराजाओं के दरबार में संत समाज सलाहकार के रूप में होते थे। समाज को जागने की जरूरत है। हमें शास्त्र के अनुसार पहले संत को समझना और परखना चाहिए।
उन्होंने बताया कि लोग टीवी पर एक दो बार किसी की कथा सुनकर उन्हें भगवान का टैग दे देते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। बुराई तभी पनपती है जब अच्छे लोग सो जाते है। ऐसे में अच्छे लोगों को अन्याय एवं बुरे कर्मों के खिलाफ आगे आना चाहिये ।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image