Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य


एक देश एक चुनाव पर शीघ्र होगा निर्णय-मेघवाल

अजमेर 16 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि देश में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए उच्च स्तर पर काम चल रहा है जिसमें जल्द ही एक देश एक चुनाव पर निर्णय लिया जाएगा।
श्री मेघवाल आज यहां दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में अनुसूचित जाति मोर्चे के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। वस्तु सेवा कर (जीएसटी) को एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा कि देश में जैसे एक देश एक कर लागू हुआ है, वैसे ही देश में चुनावों के लिए उच्च स्तर पर काम चल रहा है जिसमें शीघ्र ही एक देश एक चुनाव पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा विधानसभा के चुनाव 1952-57 के दौर में एक साथ होते थे और यह सब आज भी संभव है।
इस मौके उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पुनः सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के वर्तमान शासन में जनहित के लोक कल्याणकारी कार्य जिस बड़ी मात्रा में यहां हुए है, ऐसे काम पहले किसी सरकार में नहीं हुए। उन्होंने प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता का आह्वान किया कि वे सरकार की उपलब्धियों को जनजन तक पहुंचाकर उसका एहसास कराए ताकि आने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में इसका लाभ मिल सके और लक्ष्य की प्राप्ति की जा सके।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस जिस दलित वोट को अपना मानती है, सच्चाई ये है कि कांग्रेस दलितों की सच्ची हितैषी नहीं है। स्वयं कांग्रेस ने दो बार बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर को हराया। साथ ही दिल्ली में उनका दाह संस्कार नहीं होने दिया जो कि एक ऐतिहासिक तथ्य है। यही कारण रहा कि समुद्र के किनारे मुम्बई में उनका दाह संस्कार हुआ।
श्री मेघवाल ने कहा कि बाबा साहब को सच्चा सम्मान देने वाली भाजपा पार्टी ही है। उन्होंने इस बात से भी इंकार नहीं किया कि कांग्रेस के नेता संविधान निर्माण में बाबा साहब का लोहा मानते है लेकिन आज का दलित कांग्रेस की मनोदशा को समझ चुका है और वे इस बार कांग्रेस को वोट नहीं देगा।
सं जोरा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image