Friday, Apr 26 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तर प्रदेश मोदी जन्मदिन दो अंतिम वाराणसी

प्रधानमंत्री देर रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के अलावा प्रस्तावित मंदिर कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री मोदी सोमवार अपराह्न करीब साढ़े चार बजे बाबातपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां उनकी आगवानी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। श्री नाईक एवं योगी ज्यादातर कार्यक्रमों में उनके साथ मौजूद रहेंगे।
श्री योगी अपराह्न करीब साढ़े 12 बजे यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री के कार्य्रकमों की तैयारियों का जायजा ले सकते हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि सुरक्षा संबंधी तमाम तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के करीब 8000 जवानों को जगह-जगह तैनात किया गया है। सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरों से सुरक्षा निगरानी की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थलों के आसपास यातयात व्यवस्था में बदलाव किये गए हैं तथा यहां आने वाले लोगों के वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस कर्मियों को विशेष तौर पर सतर्क रहने के निर्देश दिये गए हैं। होटलों एवं गेस्ट हाउसों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर जांच की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
भारतीय जनता पार्टी के काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्म दिन मनाने एवं अरबों रुपये की सौगात देने के कार्यक्रमों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। कार्यकर्ता 68 मंदिरों में पूजा अर्चना करने के अलावा यहां के इतने ही चौराहों एवं तिराहों पर हजारों दीप चलाकर एवं लोगों को मिठाईयां बांटकर खुशियां मनाने के लिए तैयार हैं।
उन्होंने बताया कि बीएचयू में आयेजित कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है। इसके लिए प्रचार-प्रसार से लेकर उनके आने-जाने की व्यवस्था की गई है।
बीरेंद्र तेज
वार्ता
image