Friday, Apr 26 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य


900 करोड़ से अधिक की हेरोइन तस्करी मामले में कश्मीर से आरोपी पकड़ाया

अहमदाबाद, 17 सितंबर (वार्ता) गुजरात पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा (एटीएस) ने पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते गुजरात लाये जाने के बाद यहां से जीरा की बोरियों के नीचे छुपा कर पंजाब भेजी गयी 900 करोड़ रूपये से अधिक कीमत की हेरोइन के मामले में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
गुजरात एटीएस के एसपी हिमांशु शुक्ला ने आज बताया कि लगभग 36 वर्षीय नजीर अहमद ठाकर ने तीन बार गुजरात के ऊंझा आकर यहां से 50, 50 और 200 किलोग्राम हेरोइन की खेप लेकर पंजाब पहुंचाया था। उसे पकड़ कर यहां लाया गया है और विस्तृत पूछताछ की जा रही है। यह कुल मिला कर इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी है। अभी चार और लोगों को पकड़ा जाना बाकी है।
ज्ञातव्य है कि गत 12 अगस्त को गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के जाम खंभालिया इलाके के सोडसला गांव से एक मछुआरे अजीज भगाड को पांच किलो हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। उसकी निशानदेही पर एक अन्य आरोपी रफीक सुमरा को भी पकड़ा गया। छानबीन में पता चला कि पाकिस्तान से लायी गयी 305 किलो हेरोइन मांडवी के निकट समुद्र में उन्हें दी गयी थी। इसमें से तीन सौ किलो गुजरात में जीरा एवं अन्य मसालों की प्रमुख मंडी उंझा ले जाकर वहां से जीरा लदी ट्रकों से पंजाब ले जायी गयी थी।
समझा जाता है कि यह हेरोइन पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों को धन मुहैया कराने के लिए होने वाली टेरर फंडिंग के लिए भारत भेजी गयी थी। पूरे मामले की विस्तृत पड़ताल जारी है।
रजनीश
वार्ता
image