Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य


सुंदर-स्वच्छ भारत बनाने हेतु आम व्यक्ति की भागीदारी जरूरी: खट्टर

करनाल, 17 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘स्वच्छता ही सेवा‘ पखवाड़े के तहत आज यहां बांसो गेट वाल्मीकि बस्ती में स्वच्छता कर्मियों और आम लोगों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया तथा लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।
श्री खट्टर ने अवसर पर आहवान किया कि स्वच्छता पवित्र कार्य है। सुंदर भारत-स्वच्छ भारत बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति अपने आसपास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखना और स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाना जरूरी है ताकि देश ही नहीं बल्क इसके बाहर भी हमारी छवि स्वच्छ राष्ट्र के रूप में बने। इससे पूर्व उन्होंने बांसो गेट स्थित महर्षि वाल्मीकि मंन्दिर में भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत आंदोलन की चौथी सालगिरह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर स्वच्छता अभियान को पूरी तैयारी के साथ नई गति दी है जिसके तहत महात्मा गांधी की 150वीं सालगिरह मनाने की शुरूआत 15 सितम्बर से हो चुकी है और यह आगामी दो अक्तूबर तक चलेगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिनमें प्रदेश के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। स्कूलों में भी विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया जाएगा।
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश का ग्रामीण और शहरी क्षेत्र खुले में शौचमुक्त हो चुका है। अब पूरे प्रदेश को स्वच्छ बनाने की दिशा में कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल कानून बनाने से ही नहीं आएगी इसके लिए लोगों की सोच में परिवर्तन जरूरी है। लोगों को स्वेच्छिक भावना से साफ-सफाई करने और उसे रखने के लिए तत्पर रहना चाहिए।
रमेश1954
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image