Friday, Apr 26 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री हकीम को आग पर काबू पाने के लिए हाइड्रॉलिक सीढ़ी का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर सवालों का भी सामना करना पड़ा। इस सीढ़ी को घटनास्थल पर लाया गया था लेकिन इसका इस्तेमाल नहीं किया गया।
इस घटना में पूरी तरह खाक हो चुकी एक दुकान के दुकानदार ने राधा बागरी पर सर्कुलर जारी कर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि अग्निशमन प्रणाली लगाने के नाम पर प्रत्येक दुकानदार से 20 से 25 हजार रुपये अतिरिक्त लिये गये।
इस बीच आग बुझाने के दौरान तेज गर्मी और धुएं की चपेट में आने से 10 दमकलकर्मी बीमार हो गये।
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इमारत की तीसरी मंजिल पर एक वातानुकूलन मशीन में विस्फोट हो गया। इससे लगता है कि क्षतिग्रस्त इमारत के अंदरूनी हिस्से में आग की लपटें अभी भी उठ रहीं हैं जो बाहर से नहीं दिखाई दे रहीं हैं।
एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि आग पर पूरी तरह काबू पाने में अभी कुछ और समय लगेगा। साथ ही मलबे को ठंडा करने में एक-दो दिन और लगेंगे।
घटनास्थल पर एक ओर दमकलकर्मी बगैर जले उपकरणों और सामानों को खाली करा रहे थे वहीं भूतल पर खड़े व्यवसायी चादरें बिछाये उन सामानों को बटोरने का प्रयास कर रहे थे।
इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुपस्थिति में स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलायी गयी है। सुश्री बनर्जी फिलहाल विदेश दौरे पर हैं।
सप्ताह के पहले दिन बड़ा बाजार को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग ब्राबॉन रोड पूरी तरह जाम रहा। अग्निकांड की घटना के कारण सोमवार को भी पूरे कोलकाता में यातायात जाम रहा।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

26 Apr 2024 | 10:48 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) ऑटोमोबाइल और संगीत/ऑडियो ब्रांडों में से एक यामाहा ने गुजरात के अहमदाबाद में अपना पहला म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ शुक्रवार को लॉन्च किया।

see more..
झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

26 Apr 2024 | 10:38 PM

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है।

see more..
image