Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य


अवमानना मामले में दीप्ति गौड़ और श्रीनिवास तलब

जबलपुर, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर उच्च न्यायालय ने अवमानना के एक मामले आज स्कूल शिक्षा सचिव दीप्ति सिंह गौड़ और दमोह कलेक्टर श्री निवास शर्मा को तलब किया।
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस के सेठ और न्यायाधीश अंजुली पालो की युगलपीठ ने दायर अवमानना याचिका की सुनवाई करते हुए स्कूल शिक्षा सचिव दीप्ति सिंह गौड़ और कलेक्टर दमोह श्री निवास शर्मा को तलब किया है। युगलपीठ ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि दोनो अधिकारी हलफनामा पेश कर बताये कि उनके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही क्यों नहीं की जाये। याचिका पर अगली सुनवाई एक अक्टूबर को निर्धारित की गयी है।
दमोह हटा निवासी इरशाद खान की तरफ से दायर की गयी अवमानना याचिका में कहा गया था कि उसने वर्ष 2011 में संविदा शाला शिक्षक ग्रेड 3 के लिए परीक्षा दी थी। आयोजित परीक्षा के माध्यम से चयन होने के बावजूद भी उसे नौकरी प्रदान नहीं की गयी। जिसके खिलाफ उसने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने वर्ष 2014 में उसके पक्ष में आदेश जारी करते हुए नौकरी प्रदान करने निर्देश जारी किये थे।
इसके खिलाफ राज्य सरकार की तरफ से उच्च न्यायालय में अपील दायर की गयी थी। सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार की अपील खारिज की दी थी। जिसके खिलाफ राज्य सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर की थी। याचिका की सुनवाई के दौरान युगलपीठ को बताया गया था कि राज्य सरकार की एसएलपी सर्वोच्च न्यायालय ने 9 मई 2018 को खारिज कर दी है।
पिछली सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय ने पूर्व में पारित आदेश का पालन नहीं करने पर अनावेदकों को तलब की चेतावनी दी थी। इसके बावजूद भी अनावेदकों ने आदेश का परिपालन नहीं किया। जिसे गंभीरता से लेते हुए युगलपीठ ने स्कूल शिक्षा सचिव दीप्ति सिंह गौड़ व कलेक्टर दमोह श्री निवास शर्मा को तलब किया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image