Friday, Apr 26 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति आप उप्र दो अंतिम लखनऊ

नोटबंदी को ऐतिहासिक आर्थिक घोटाला और राफेल विमान खरीद को अब तक का सबसे बडा रक्षा घोटाला करार देते हुये आप नेता ने कहा कि देश को बदहाली की कगार पर ढकेलने वाले नोटबंदी के फैसले ने गरीब और मध्यम वर्ग की कमर तोड दी। दरअसल नोटबंदी का फैसला चुनिंदा पूंजीपतियों को काले धन को सफेद में बदलने का मौका था जो सरकार के सहयोग से फलीभूत भी हुआ हालांकि इस फैसले ने 150 से अधिक गरीबों की जान ले ली।
उन्होने कहा कि राफेल विमान सौदे पर घिरी केन्द्र सरकार भले ही विपक्ष को जवाब देने से बच रही हो मगर उसे भलीभांति पता है कि जल्द ही लोकसभा चुनाव के दौरान जनता की अदालत में उसे इसका परिणाम भुगतना पडेगा। 36 हजार करोड रूपये के इस रक्षा घोटाले का सरकार के पास कोई जवाब नही है।
श्री सिंह ने कहा कि शराब कारोबारी विजय माल्या को भगाने का पर्दाफाश होने से सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है। विभिन्न बैंको के नौ हजार करोड रूपये लेकर देश से भागने वाले माल्या की एक एक गतिविधि की जानकारी सरकार को थी। इसके बावजूद कानून को ढीला करके उसके भागने का रास्ता साफ किया गया।
उन्होने कहा कि पांच चरणों में चलने वाली आप की पदयात्रा के दो चरण पूरे हो चुके है जबकि शेष तीन चरणों में 428 किमी की दूरी तय करना अभी बाकी है। जनवरी में पदयात्रा की समाप्ति के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार में चुनावी रणनीति के बारे में पार्टी फैसला करेगी।
प्रदीप तेज
वार्ता
More News
कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर बेंगलुरु ग्रामीण सीट में चुनावी कदाचार का लगाया आरोप

कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर बेंगलुरु ग्रामीण सीट में चुनावी कदाचार का लगाया आरोप

26 Apr 2024 | 3:28 PM

बेंगलुरु 26 अप्रैल (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर(जद-एस) नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) पर बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में चुनावी कदाचार का आरोप लगाकर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है।

see more..
image