Friday, Apr 26 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश में सात नई तहसीलें गठित करने मंजूरी

भोपाल, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मंत्रिपरिषद की आज यहां संपन्न हुई बैठक में प्रदेश में सात नई तहसीलें गठित करने की मंजूरी दी गयी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्ष में यह बैठक संपन्न हुई। बैठक में मंत्रि-परिषद ने रायसेन जिले के देवरी, राजगढ के खुजनेर और सुठालिया, शिवपुरी के रन्नौद, उज्जैन के झारडा, अशोकनगर के बहादुरपुर और धार जिले के पीथमपुर को तहसील बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ में प्रत्येक नई तहसील के लिये आवश्यक पदों के सृजन की भी मंजूरी दी गयी है।
मंत्रि-परिषद ने संसदीय कार्य विभाग की स्थापना में स्वीकृत 12 अस्थाई पदों को 31 मार्च 2019 तक निरंतर रखने का निर्णय लिया। मंत्रि-परिषद ने चिकित्सा महाविद्यालय भोपाल में किडनी प्रत्यारोपण की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिये 3 करोड़ 36 लाख 15 हजार रूपये की राशि के पूंजीगत निवेश तथा 35 नये पदों के सृजन की मंजूरी दी।
इसके अलावा मंत्रिपरिषद ने प्रदेश के पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में कैशलेस इलाज की राशि बढाकर चार लाख रुपए किए जाने का निर्णय लिया गया। मंत्रिपरिषद ने पत्रकारों को चिकित्सा सहायता के नियमों में माता-पिता को शामिल करने का निर्णय लिया।
बैठक में मध्यप्रदेश सूचना केन्द्र, मुबंई के सेवानिवृत्त स्टेनो टायपिस्ट की संविदा नियुक्ति में एक वर्ष अथवा अन्य व्यवस्था होने तक, जो पहले हो, वृद्धि करने का निर्णय लिया। मंत्रि-परिषद ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की अधोसंरचना विकास योजना को वर्ष 2017-18 से 2019-20 तक निरंतर रखने के लिये नीतिगत सैद्धांतिक सहमति दी। साथ ही, मध्यप्रदेश में सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को एक जुलाई 2016 से गो-लाईफ मान्य करने का निर्णय लिया है।
बघेल
जारी वार्ता
More News
करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

26 Apr 2024 | 1:21 PM

शिवपुरी, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलार थाना क्षेत्र के डोडीआई गांव में एक बारात में बज रहे “डीजे” के कारण करंट फैलने से दो बारातियों की मृत्यु हो गयी और तीन अन्य बाराती झुलस गए।

see more..
केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:19 PM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल की सभी 20 संसदीय सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ। केरल के भीषण गर्मी के बावजूद अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गयीं।

see more..
image