Friday, Apr 26 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य


वाराणसी में घर में घुसकर छात्रा की हत्या, दुष्कर्म की कोशिश

वाराणसी में घर में घुसकर छात्रा की हत्या, दुष्कर्म की कोशिश

वाराणसी, 20 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के रोहनियां क्षेत्र में पांचवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित दुष्कर्म की कोशिश के बाद हत्या करने की घटना से तनाव व्याप्त हो गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि बहोरनपुर गांव में बुधवार देर रात करीब 12 साल की किशोरी अपने घर पर सो रही थी तभी कोई अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुस गया। उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म की कोशिश की और विरोध करने पर किसी धारदार हथियार से हत्या कर मौके से फरार हो गया। गुरुवार सुबह घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

श्री कुलकर्णी ने बताया कि घटना के समय किशोरी घर में अकेली सो रही थी। बड़ा भाई छत पर तथा छोटा भाई दरवाजे के बाहर सोये हुए थे और उसकी विधावा मां मायके गई हुई थीं।

छात्रा की हत्या से गुस्साये उसके परिजन एवं बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने मोहनसाराया-अदलपुर मार्ग पर यातायात जाम कर घंटों विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और श्री कुलकर्णी समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने तथा दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों प्रदर्शनकारी वहां से हटने को तैयार हुए और तब यातायात बहाल हुई।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि हत्या से पहले किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई थी लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी।

उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। मृतका के परिजनों से पूछता के आधार पर अभियुक्त का पता लगाया जा रहा है।

बीरेंद्र तेज

वार्ता

image