Friday, Apr 26 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्वविद्यालय में वित्तीय कुप्रबंधन के अारोप में कुलपति ए. एस. पांडेय को हटाने की मांग लेकर आंदोलन किया गया था जिसके बाद संस्थान ने उनके खिलाफ जांच के आदेश देकर और उन्हें निलंबित कर छुट्टी पर भेज दिया गया था। प्रोफेसर पांडेय के खिलाफ जांच शुरू हो गयी थी और उन्हें समिति के सामने पेश होने का आदेश दिया गया था।
प्रोफेसर पांडेय ने अपने निलंबन और छुट्टी पर जाने के बाद एक रजिस्ट्रार और प्रति उपकुलपति की नियुक्ति कर दी। कुलपति अपने निलंबन के दौरान प्रति उपकुलपति की नियुक्ति नहीं कर सकता। इसी तरह रजिस्ट्रार की नियुक्ति भी छुट्टी पर रहते हुए नहीं की जा सकती।
विश्वविद्यालय को तीन महीने तक बंद करने के बाद यहां माहौल शांत हो गया था लेकिन केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने प्रोफेसर पांडेय द्वारा नियुक्त दोनों अधिकारियों को अपना पदभार ग्रहण करने का निर्देश दे दिया। पुलिस द्वारा कुलप्रति के कार्यालय की सील तोड़ने के बाद प्रोफेसर के. युगिंद्रो ने प्रति कुलपति का पदभार ग्रहण कर लिया था लेकिन विश्वविद्यालय के छात्र और कर्मचारी प्रोफेसर पांडेय के खिलाफ जांच पूरी होने तक उनके कार्यालय को सील रखे जाने के पक्षधर थे ताकि दस्तावेजों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ न हो।
रजिस्टार प्रोफेसर एम. श्यामकेशो ने भी पदभार ग्रहण कर लिया। प्रति उपकुलपति का कहना है कि उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश पर पदभार ग्रहण किया है।
दिनेश.श्रवण
वार्ता
More News
बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर पहले दो घंटे में करीब 16 प्रतिशत मतदान

बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर पहले दो घंटे में करीब 16 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 12:18 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज के लिए सुबह नौ बजे तक पहले दो घंटों में करीब 16 प्रतिशत वोट पड़े।

see more..
पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में चली गोली, प्रधान आरक्षक की मौत, एपीसी घायल

पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में चली गोली, प्रधान आरक्षक की मौत, एपीसी घायल

26 Apr 2024 | 12:16 PM

रायपुर 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार तड़के सिविल लाइन स्थित पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में अचानक गोली चलने से प्रधान आरक्षक अजय सिंह की मौत हो गई है तो वहीं घटना में असिस्टेंट प्लाटून कमांडर (एपीसी) राम कुमार दोहरे घायल हो गए उनका उपचार अस्पताल में किया जा रहा है।

see more..
मथुरा में चार गांवो ने किया मतदान का बहिष्कार

मथुरा में चार गांवो ने किया मतदान का बहिष्कार

26 Apr 2024 | 12:11 PM

मथुरा 26 अप्रैल (वार्ता) मथुरा लोकसभा सीट के चुनाव में मतदान के पहले दो घंटे में 11.83 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि चार गांवों में मतदान का बहिष्कार किया गया। अधिकारी ग्रामीणों को मतदान के लिये मना रहे हैं।

see more..
image