Friday, Apr 26 2024 | Time 07:55 Hrs(IST)
image
राज्य


नांदेड में डेंगू के 144 मरीज पाये गये

नांदेड,महाराष्ट्र 22 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में नांदेड सरकारी अस्पताल में 144 मरीज में डेंगू के लक्षण पाये गये हैं।
सरकारी अस्प्ताल के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एक जनवरी से 31 अगस्त के बीच सर्वे के अनुसार नांदेड जिला के 15 तहसील में 144 मरीज में डेंगू के लक्षण पाये गये हैं। इनमें से शहर के 30 लोगों में भी डेंगू के लक्षण पाये गये हैं।
डाक्टर शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कालेज और अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए एक अलग से वार्ड बनाया गया है ताकि किसी अन्य को समस्या नहीं हो।
डेंगू की फैलती बीमारी के लिए नांदेड-वाघला नगर पालिका पर आरोप लगाया जा रहा है। नगर पालिका साफ सफाई का ध्यान नहीं दे रही है और जल आपूर्ति करने वाले पाइप से जहां पानी का रिसाव उसकी भी मरम्मत नहीं की जा रही है।
अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि जो मरीज संदिग्ध डेंगू बीमारी से पीडित हैं, वे ठीक हो जायेंगे लेकिन बीमारी को फैलने से रोका जाय।
नगरपालिका बीमारी के रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव कर रहे हैं ताकि डेंगू वाले मच्छर पनपने नहीं पायें।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
अमित शाह देर रात पहुंचे भोपाल, आज करेंगे चुनाव प्रचार

अमित शाह देर रात पहुंचे भोपाल, आज करेंगे चुनाव प्रचार

26 Apr 2024 | 7:45 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह देर रात भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने उनकी अगवानी की।

see more..
मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान प्रारंभ

मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान प्रारंभ

26 Apr 2024 | 7:34 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में आज सुबह सात बजे छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान प्रारंभ हो गया और शाम छह बजे तक एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरु

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरु

26 Apr 2024 | 7:29 AM

जयपुर, 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय एवं अंतिम चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे शांतिपूर्वक शुरु हो गया।

see more..
image