Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
राज्य


ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

श्री सिंह शनिवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान से घोटाले की बू आती है इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्पष्ट करना चाहिए कि राफेल का दाम 540 करोड़ रुपये से 1670 करोड़ रुपये क्यों बढ़ाया गया तथा रिलायंस कैसे इसमें शामिल हो गया।

उन्होंने कहा कि 78 वर्ष पुरानी हिंदुस्तान एअरानॉटिक्स लिमिटेड सरकारी कंपनी जिसने कई एयरक्राफ्ट बनाये हैं उसे छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि नये सौदों के तहत प्रति राफेल देश को लगभग एक हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि बोफोर्स घोटाला सिर्फ 64 करोड़ रुपये का था जबकि राफेल घोटाला 36 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। उन्होंने इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय कमेटी से कराने की मांग की ताकि पता चल सके इससे किससे को लाभ मिलने वाला है।

उन्होंने कहा कि राफेल मामले में श्री आलांदे की टिप्पणी पर श्री मोदी को जवाब देना चाहिए और रक्षा मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

श्री सिंह के वक्तव्य के अनुसार श्री आेलांदे ने कहा है कि भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस का नाम दिया था जिसके कारण फ्रांस के पास कोई विकल्प नहीं था।

श्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में श्री मोदी और ओलांदे का संयुक्त बयान आया था जिससे पता चलता है कि राफेल एयरक्राफ्ट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं होना है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) सरकार के समय जो फैसला हुआ था वही तकनीक मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में होने वाले चुनाव में भाग लेगी तथा आगामी लोकसभा के चुनाव में 80 से 100 उम्मीदवार उतारेगी।

त्रिपाठी, नीरज

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image