Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य


पटवारी ने शूटिंग खिलाड़ी रूबिना को बधाई दी

भोपाल, 30 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोट्स वर्ल्ड कप में देश काे कांस्य पदक दिलाने वाली पैरा खिलाड़ी रुबिना फ्रांसिस को बधाई दी है।
क्रोएशिया के ओसिजेक में 22 से 31 जुलाई तक आयोजित वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोट्र्स वर्ल्ड कप में मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की पैरा खिलाड़ी रूबिना फ्रांसिस ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल सीनियर पैरा वुमेन इवेन्ट में देश को कांस्य पदक दिलाया। इसके साथ ही रूबिना ने 206.3 अंकों के साथ जूनियर का नया विश्व रिकार्ड बनाया। जूनियर वर्ग में रूबिना ही एक मात्र खिलाड़ी रही जो सीनियर वर्ग में भागीदारी करते हुए फायनल तक पहुंची। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउण्ड में 600 के विरूद्ध 557 अंक तथा फायनल में 206.3 अंक अर्जित किए।
भारतीय टीम में शामिल 11 खिलाड़ियों में रूबिना मध्य प्रदेश की एक मात्र खिलाड़ी हैं जिनका वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोट्र्स वर्ल्ड कप के लिए चयन हुआ। रूबिना ने वर्ष 2017 में बैंकाक में आयोजित वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोट्र्स वर्ल्ड कप में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है। उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 15 स्वर्ण और 2 रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं। वर्ष 2017 से अकादमी में शूटिंग खेल की बारीकियां सीख रही रूबिना शूटिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक जसपाल राणा एवं सहायक प्रशिक्षक जयवर्धन सिंह चौहान से शूटिंग खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।
नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image