Friday, Apr 26 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य


बीजापुर के खिलाड़ी का भारतीय सॉफ्टबॉल टीम में चयन

बीजापुर, 04 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के धुर नक्सल प्रभावित गांव गंगालूर के युवा सुरेश हेमला को भारतीय सॉफ्टबॉल टीम में शामिल कर लिया गया है। वे सितंबर में कुआललम्पुर में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेंगे।
बीजापुर स्पोर्ट्स अकादमी के हेड कोच एवं श्रम निरीक्षक सोपान कर्नेवार ने आज बताया कि सात जुलाई को हरियाणा के रोहतक में 17 साल के आयु वर्ग में पुरुष वर्ग की स्पर्धा हुई। इसमें देश के 69 खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया था। छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ियों को इसमें भारतीय टीम के लिए चुना गया। भारतीय टीम मलेशिया के कुआललम्पुर में 8 से 12 सितंबर तक होने वाले पुरुष सॉफ्टबॉल एशिया कप में हिस्सा लेगी।
बीजापुर स्पोर्ट्स अकादमी की इस कामयाबी पर कलेक्टर केडी कुंजाम, जिला पंचायत के सीईओ डी राहुल वेंकट एवं खेल प्रभारी उमेश पटेल ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ के साफ्टबाल खिलाड़ी लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने हेड कोच श्रम निरीक्षक सोपान कर्नेवार एवं सहायक कोच पूजा साहू की भी तारीफ की है। कोच सोपान कर्नेवार और पूजा साहू की मेहनत रंग ला चुकी है।
पिछले साल गंगालूर की ही बालिकाओं अरुणा पूनम व सुनीता हेमला ने भारतीय सॉफ्टबॉल टीम में शामिल हो फिलिपींस में हुए एशियन महिला चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। अब तक बीजापुर के 50 खिलाडियों ने सॉफ्टबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं।
करीम बघेल
वार्ता
More News
वनों में आग लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

वनों में आग लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

26 Apr 2024 | 9:54 AM

नैनीताल,25 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के जंगलों में वनों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए आग लगाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ अभियोग (एफआईआर) पंजीकृत करने के निर्देश दिए गए हैं।

see more..
image