Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में भारी से अति भारी वर्षा का दौर जारी

गांधीनगर, 05 अगस्त (वार्ता) गुजरात में भारी से अति भारी वर्षा का दौर जारी है और पिछले 24 घंटे के दौरान ऐसी वर्षा के बाद आज शाम तक भी कई स्थानों पर सामान्य से भारी वर्षा दर्ज की गयी है।
माैसम विभाग ने आज देर रात और उसके बाद आगामी चार दिनों तक भी कई स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।
आज सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक कुल 73 तालुका में वर्षा हुई है जिसमें सर्वाधिक 275 मिलीमीटर डांग जिले के वघई में, नवासरी के वांसदा में 221 मिमी और डांग के ही आहवा और सुबीर में 144 और 127 मिमी वर्षा हुई है। राज्य में कुल मानसूनी औसत वर्षा का प्रतिशत अब 62 प्रतिशत के पार पहुंच गया है। भरूच जिला एक सौ प्रतिशत से अधिक का आंकड़ा पार करने वाला पहला जिला बन गया है वहां लगभग 110 प्रतिशत वर्षा हुई है।
इससे पहले आज सुबह छह बजे समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान 30 जिलों के 170 तालुका में वर्षा हुई जिसमें सूरत के उमरपाडा में इस मौसम की सर्वाधिक 587 मिमी दर्ज की गयी। वहां 48 घंटे में ही लगभग 1000 मिमी वर्षा हुई है। सूरत के मांगरोल में 451 मिमी वर्षा हुई और वहां के दो बाढ़ प्रभावित गांवों में वायु सेना ने हेलीकाप्टर के जरिये 13 लोगों को बचाया। वायु सेना ने कल से आज तक 45 लोगों को इस तरीके से बचाया है। अन्य एजेंसियों ने भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला है।
राज्य के विभिन्न नदियों और जलाशयों में ऊफान आ गया है। सरदार सरोवर नर्मदा बांध का जलस्तर भी पिछले छह दिन में पांच मीटर तक उठ गया है जबकि इसके जल संग्रह में भी लगभग 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image