Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य


जीवन में पढ़ाई के साथ खेल भी है अहम् - डॉ. चौधरी

भोपाल, 29 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि जीवन में खेलों का भी उतना ही महत्व है जितना पढ़ाई का खेल जीवन में अनुशासन, सहयोग, सद्भाव और आपसी सहयोग की शिक्षा देते हैं। खेलों से शारीरिक और मानसिक मजबूती आती है।
डॉ. चौधरी आज यहाँ शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय बी.एच.ई.एल. में संभाग स्तरीय खेल प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को अपनी दिनचर्या में खेलों को समावेश करना चाहिए। उन्हों कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने और अच्छे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये संकल्पित है।
उन्होंने 64वीं शालेय खेल-कूद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों के खातों में क्रमश: 10 हजार, 7 हजार 500 व 5 हजार रूपये की राशि प्रदान की। प्रतियोगिता में प्रदेश के खिलाड़ियों ने 309 स्वर्ण, 161 रजत तथा 215 कांस्य पदक हासिल किये।
प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को कुल 53 लाख 72 हजार 500 रूपये प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरित किए गए।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image