Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
राज्य


वीनू मांकड क्रिकेट ट्रॉफी के मुकाबले 4 अक्टूबर से ग्वालियर में

ग्वालियर, 28 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आगामी 4 से 23 अक्टूबर तक अखिल भारतीय वीनू मांकड क्रिकेट ट्रॉफी का आयोजन किया जायेगा।
19 वर्ष से कम आयु के खिलाडियों की यह महत्वपूर्ण स्पर्धा बीसीसीआई के निर्देशों के तहत ग्वालियर में एमपीसीए के मार्गदर्शन में जीडीसीए के सहयोग से आयोजित की जायेगी।
वीनू मांकड क्रिकेट ट्रॉफी स्पर्धा के तहत ग्वालियर में देश की प्रमुख नौ टीमें शिरकत करेंगी। जिसमें तमिलनाडू, मध्यप्रदेश, विदर्भ, मुंबई, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, झारखंड, आंध्रप्रदेश और हरियाणा की टीमें शामिल हैं। वीनू मांकड क्रिकेट ट्रॉफी के ग्वालियर में कुछ 36 मुकाबले खेले जायेंगे, जो सभी 50-50 ओवर के होंगे।
इस स्पर्धा से अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम का चयन होगा और इसमें भारतीय टीम के चयनकर्ता भी मौजूद रहेंगे।
वीनू मांकड क्रिकेट ट्रॉफी के लिये एमपीसीए ने जीडीसीए को यह जिम्मेदारी दी है। जीडीसीए के पदाधिकारी चेयरमैन प्रशांत मेहता के नेतृत्व में सचिव रवि पाटनकर, वीके शर्मा सभी आयोजन को सफल बनाने के लिए तैयारियों को देख रहे हैं।
मध्यप्रदेश की टीम में ग्वालियर संभाग से 5 और चंबल संभाग से एक क्रिकेटर टीम में शामिल है। मध्यप्रदेश की टीम के कप्तान विक्रांत भदौरिया भी ग्वालियर के हैं। इसके अलावा वेदांश व्यास, अमन भदौरिया, यश शर्मा, शिवांग कुमार शामिल हैं, जबकि चंबल अंचल से राजवंश गुप्ता टीम में खेलेंगे।
वीनू मांकड ट्रॉफ अंडर 19 की देश की महत्वपूर्ण क्रिकेट स्पर्धा है, इससे नवोदित खिलाडियों को बेहतर मौके मिलेंगे। ग्वालियर में कुल 36 मैच खेले जाने हैं।
सं नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image