Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य


अडानी विल्मर ने लांच की देश की पहली ब्रांडेड रेडी टू कुक खिचड़ी

अहमदाबाद, 03 अक्टूबर (वार्ता) फार्च्यून ब्रांड नाम से चावल, तेल, दाल और ऐसी अन्य खाद्य सामग्री बेचने वाली अग्रणी कंपनी अडानी विल्मर लिमिटेड ने पकाने के लिए तैयार (रेडी टू कुक) क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा करते हुए आज देश की ऐसी पहली ब्रांडेड रेडी टू कुक खिचड़ी लांच की।
गुजरात आधारित अडानी समूह तथा सिंगापुर के विल्मर इंटरनेशनल लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम अडानी विल्मर के हेड (मार्केटिंग) अजय मोटवानी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कंपनी ने शुरूआत में इसे ऑफलाइन के तौर पर केवल दिल्ली मेें और ऑनलाइन मेें अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट समेत चार प्रमुख ई कामर्स प्लेटफार्म पर छह शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद और चेन्नई में लांच करना तय किया है। इसके तीन प्रकार बंगाली, पंजाबी और गुजराती खिचड़ी हैं। छह माह के भीतर तीन और प्रकार की खिचड़ी लांच की जायेगी और इसे गुजरात मेें भी लांच किया जायेगा। कंपनी ने दो साल में इसके जरिये 50 करोड़ के सालाना कारोबार यानी तीन लाख किलो प्रति माह का लक्ष्य तय किया है।
उन्होंने बताया कि खिचड़ी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और अब यह हर तरह के लोगों की पसंद है। यह बनाने में आसान होने के साथ ही स्वास्थ्यप्रद और जायके वाला व्यंजन बन गया है। पंजाबी खिचड़ी में बासमती, बंगाली खिचड़ी में गोविंदभोग और गुजराती खिचड़ी में जीरासर चावल का प्रयोग किया गया है। इसे 200 ग्राम के पैक में 49 रूपये की कीमत मेें लांच किया गया है जिसे कम से कम चार लोग खा सकते हैं। इसे सुपरफूड बनाने के लिए इसमें अलसी के बीज, तिल आदि भी मिलाये गये हैं। इसे जल्द से जल्द निर्यात भी करना शुरू किया जायेगा और शुरूआत में इसे दुबई और ईरान में उपलब्ध कराया जायेगा।
श्री मोटवानी ने बताया कि कंपनी ने पिछले 12 माह में कुल मिला कर 12 नये उत्पाद लांच किये हैं जिनमें चावल की छह किस्में है। कंपनी हर माह एक नया उत्पाद लांच करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। रेडी टू कुक क्षेत्र में प्रवेश के बाद अब छह माह में तीन और तरह की खिचड़ी और एक अन्य ऐसा उत्पाद लांच करने की योजना है। अगले साल तक देश में रेडी टू कुक क्षेत्र का बाजार 2000 करोड़ रूपये का हो जाने का अनुमान है। यह 15 से 20 प्रतिशत के की वार्षिक वृद्धि दर से बढ़ रहा है।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image