Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य


नवरात्रि में वर्षा के खलल के बाद अब गुजरात के कुछ हिस्सों में दिवाली भी गीली होने का अंदेशा

अहमदाबाद, 23 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात के सबसे पसंदीदा और रंगबिरंगे पर्व नवरात्रि के दौरान इस साल बारिश की खलल के बाद अब राज्य में दिवाली के भी गीले होने की आशंका बन गयी है।
हालांकि दिवाली के दौरान पूरे राज्य में नहीं बल्कि दक्षिणी हिस्से के कुछ जिलों में बरसात की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है।
यहां मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने यूएनआई को बताया कि पूर्व मध्य अरब सागर और आसपास के इलाकों के ऊपर बने एक स्पष्ट निम्न दबाव के अगले 24 घंटे में डिप्रेशन में तब्दील होने और उसके बाद के 48 घंटे में चक्रवाती तूफान बन जाने की संभावना है। हालांकि यह 25 अक्टूबर से अपनी दिशा बदल कर गुजरात तट से दूर जाने लगेगा।
पर इसके असर से आज और कल दक्षिण गुजरात में डांग, वलसाड, नवसारी, सूरत, तापी, नर्मदा आदि में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी जबकि 27 अक्टूबर यानी दिवाली के दिन भी इन स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। आज सौराष्ट्र के भावनगर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ आदि में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। 25 और 26 अक्टूबर को वर्षा की संभावना नहीं है।
ज्ञातव्य है राज्य में इस साल सामान्य से लगभग डेढ़ गुनी मानसूनी वर्षा के बाद अब बेमौसम की वर्षा का सिलसिला भी पिछले कुछ दिनों से जारी है। इससे किसानों के माथों पर भी चिंता की लकीरें दिख रही हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image