Friday, Apr 26 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य


एथलेटिक्स के खिलाड़ियों ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया-पटवारी

भोपाल, 07 नवम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश का परचम फहराकर भोपाल लौटे एथलेटिक्स अकादमी के पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी से सौजन्य भेंट की।
श्री पटवारी ने खिलाड़ियों को बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश को दस पदक दिलाकर एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने वाले खिलाड़ियों सहित सभी पदक विजेता खिलाड़ियों से चैम्पियनशिप में किए गए प्रदर्शन के संबंध में चर्चा की।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने श्री पटवारी को अवगत कराया कि यह पहला अवसर है जब मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक सहित 10 पदक जीतकर राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में तीन रिकार्ड भी स्थापित किए जिनमें दो राष्ट्रीय एवं एक काॅम्पटीशन रिकार्ड शामिल है।
गौरतलब है कि चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी आदित्य रघुवंशी ने 1.95 मीटर हाई जंप (ऊंची कूद) का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा अकादमी की एथलीट बुशरा खान गौरी ने बालिका अंडर-16 आयु वर्ग की 2000 मीटर दौड़ 6 मिनट 24.71 सेकंड में पूरी कर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। इसी तरह सुनील डाबर ने 1500 मीटर दौड़ को 3ः48.52 मिनट/सेकंड समय में पूरी कर काॅम्पटीशन रिकॉर्ड बनाया। चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी आदित्य रघुवंशी को बालक वर्ग अंडर-14 में बेस्ट एथलीट के अवार्ड से नवाज़ा गया।
नाग
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image