Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य


भावनगर रेलवे म्यूजियम में आयोजित प्रदर्शनी में होगा निशुल्क प्रवेश

भावनगर, 05 जनवरी (वार्ता) पश्चिम रेलवे के भावनगर मण्डल की ओर से आठ जनवरी से निःशुल्क प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी।
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक माशूक अहमद ने मंगलवार को बताया कि यह प्रदर्शनी मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय के सामने स्थित रेलवे म्यूजियम में आठ जनवरी से अपराह्न 11.00 बजे से आयोजित की जायेगी। इसमें प्रवेश निशुल्क होगा। इस प्रदर्शनी का समय सोमवार से शनिवार अपराह्न 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगा। यह प्रदर्शनी आठ से 22 जनवरी तक चलेगी। इस प्रदर्शनी को देखने के लिए कोई भी व्यक्ति आ सकता है।
इस प्रदर्शनी में आरडीएसओ एवं सीएलडब्ल्य़ू के महत्वपूर्ण उपकरणों को स्थानीय उद्यमियों से निर्माण के लिए विस्तार से डेमों देकर बताया जाएगा। रेलवे द्वारा आरडीएसओ-लखनऊ एवं सीएलडब्ल्यू-वाराणसी के महत्वपूर्ण एवं विशेष उपकरणों को स्थानीय उद्यमियों द्वारा निर्माण करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत आरडीएसओ एवं सीएलडब्ल्यू द्वारा बनाए जाने वाले विशेष उपकरणों जैसे-ब्रेक सिलेंडर, क्लच स्प्रिंग, ब्रेक पैड, ब्रेक डिस्क, कंट्रोल रॉड, स्क्रू कपलिंग आदि अन्य उपकरणों जिसका इस्तेमाल लोकोमोटिव, कोच एवं वैगनों में किया जाता है का निर्माण स्थानीय उद्यमियों से कराने के लिए भावनगर मण्डल रेल प्रबंधक प्रतीक गोस्वामी के निर्देशन में प्रदर्शनी लगाने का निर्णय लिया गया है।
प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य रेलवे को स्थानीय स्तर पर उत्पाद उपलब्ध कराने का प्रयास करना एवं अधिक से अधिक स्थानीय उद्यमियों को रेलवे के विभिन्न उपकरणों के निर्माण हेतु जोड़ना है। इससे रेलवे को कम समय में गुणवत्तापूर्ण उपकरण आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे। स्थानीय उद्यमियों से उन्होंने अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में प्रदर्शनी में शामिल हों ताकि वहां उपलब्ध उपकरणों के डेमो एवं गुणवत्ता को समझकर रेलवे के उपकरणों के स्थानीय स्तर पर उत्पादन के लिए साझीदार बनें।
अनिल.श्रवण
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image