Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
राज्य


एशियन कैंप के लिए श्रेया का चयन

भिण्ड 02 मार्च (वार्ता) एशियन कैंप के लिए मध्यप्रदेश के भिंड निवासी छात्रा श्रेया यादव का चयन किया गया है।
केनो सलालम खिलाड़ी श्रेया यादव का ऐशियन कैंप में चयन होने से पहले वह महेश्वर में स्थित खेल अकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थीं। जनवरी माह में महेश्वर में आयोजित राष्ट्रीय केनो सलालम प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर एशियन कैंप के लिए श्रेया का चयन हुआ है। वर्ष 2020 में आयोजित राष्ट्रीय केनो सलालम प्रतियोगिता में श्रेया ने गोल्ड मेडल जीता था। वहीं 2021 में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान उन्हें सिल्वर मेडल मिला था।
स्पोर्टस अथोरिटी आफ इंडिया (साई) की ओर से एशियन कैंप का आयोजन महेश्वर में दो से 31 मार्च तक किया जाएगा। केनो सलालम के लिए इस कैंप में देशभर से 6 लड़के और 5 लड़कियों का चयन हुआ है। प्रशिक्षण के बाद थाईलैंड में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में यह खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।
वहीं श्रेया के बाबा हरवीर सिंह यादव भी राष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट हैं। साथ ही वह एनआइएस के कोच भी रहे हैं। इस वजह से श्रेया को बचपन से ही खेल की बारिकियां सीखने को मिलीं।
15 साल की उम्र में एशियन कैंप में जगह बनाने वालीं श्रेया पहली खिलाड़ी हैं। जो थाईलैंड में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में हिस्सा लेकर पूरे विश्व में जिले का नाम रोशन करेंगीं। श्रेया के पिता राधेगोपाल यादव ने बताया कि शुरू से ही श्रेया को खेल गतिविधियों में काफी रुचि थी। उनके इस रुझान को देखते हुए उन्हें शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी आगे बढ़ाया। वर्ष 2019 में श्रेया का मप्र खेल अकादमी के लिए चयन हुआ था।
सं नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image