Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य


15 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के 83 सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ, 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने फर्जी वेब साईट बनाकर लगभग 15 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के 83 सदस्यों को नोएडा (गौतमबुद्धनगर) से गिरफ्ताकर किया।
एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पाण्डेय के अनुसार एसटीएफ को सूचना मिली कि प्रदेश के विभिन्न स्थानो पर फर्जी वेब साईट बनाकर, टावर लगाने, बैंको से लोन दिलाने और बीमे के नाम पर इनकमटैक्स और सीबीआई अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं।
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में गत 23 सितम्बर को इसी प्रकार ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस प्रकार के प्रकरण में शिकायतकर्ता प्रमोद कुमार ने लखनऊ के गोसाईगंज थाने पर मामला दर्ज कराया था। जिला पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ से सहयोग मांगा था। इस सम्बन्ध में एसटीएफ टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि इस प्रकार का एक गिरोह नोएडा, गौतमबुद्धनगर में सक्रिय है जो फर्जी वेब साईट और कम्पनी बनाकर टावर लगाने, बैंकों से लोन दिलाने तथा बीमा के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा है।
त्यागी
अवधेश2230
जारी वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image