Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात के दो कोरोना अस्पतालों के भीषण अग्निकांडों की जांच रिपोर्ट पेश

गांधीनगर, 28 सितंबर (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद और राजकोट महानगरों में पिछले साल दो अस्पतालों में लगी आग की भीषण घटनाओं, जिनमे कुल 13 कोरोना पीड़ितों को मौत हो गयी थी, की जांच रिपोर्ट आज विधानसभा के पटल पर रख दी गयी।
हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज न्यायमूर्ति डी जे मेहता की अगुवाई वाले जांच आयोग ने अगस्त 2020 में अहमदाबाद के पॉश नवरंगपुरा इलाक़े में स्थित श्रेय हॉस्पिटल में लगी आग जिसमें आठ कोरोना मरीज़ जिंदा जल गए थे, की घटना के सम्बंध में 232 पन्ने की रिपोर्ट दी है। इसमें मुख्य रूप से अस्पताल प्रबंधन को इस घटना के लिए दोषी माना गया है।
मेहता आयोग ने राजकोट के आनंद बंगलो चौक इलाक़े में स्थित उदय शिवानंद अस्पताल में नवम्बर 2020 में लगी आग की घटना, जिसमें पांच कोरोना रोगी मारे गए थे, के लिए कथित तौर पर सरकार की ओर से दान में मिले विवादास्पद धमण वेंटिलेटर को और प्रबंधन को ज़िम्मेदार ठहराया है। हालांकि इसने कहा है कि चूंकि यह वेंटिलेटर दान में मिला है इसलिए इसके विनिर्मानताओं को दोषी नहीं माना जा सकता।
ज्ञातव्य है कि दोनो निजी अस्पतालों को सरकार ने कोरोना के इलाज की अनुमति दी थी। आग दोनो के आईसीयू में तड़के लगी थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इनकी जांच के लिए मेहता आयोग का गठन किया था।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image