Friday, Apr 26 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद मण्डल पर यूटीएस ऐप, एटीवीएम की सुविधा उपलब्ध

अहमदाबाद, 10 मई (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के अहमदाबाद मण्डल पर यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस ऐप तथा एटीवीएम की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है।
मंडल रेल प्रवक्ता के अनुसार अहमदाबाद मण्डल में यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस ऐप तथा एटीवीएम (स्वचालित टिकिट वितरण मशीन) की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। अब रेल्वे का अनारक्षित (जनरल) टिकट प्राप्त करने के लिए यात्रियों को लाइन मे खड़े होने की आवश्यकता नहीं है। अब यात्री स्वयं ही अपना अनारक्षित (जनरल) टिकट बुक कर अपना समय और पैसे दोनों बचा सकते हैं। यात्रीगण अपने मोबाइल फोन में यूटीएस ऐप डाउनलोड कर घर बैठे किसी भी स्टेशन से किसी भी स्टेशन तक का अनारक्षित (जनरल) टिकट बुक कर सकते हैं या स्टेशन पर उपलब्ध एटीवीएम (स्वचालित टिकिट वितरण मशीन) से भी किसी भी स्टेशन से किसी भी स्टेशन तक का टिकट स्वयं बुक कर यात्रा कर सकते हैं। इसके निम्नलिखित मुख्य फायदे हैं।
यूटीएस ऐप: घर बैठे या स्टेशन के 20 किलोमीटर के दायरे मे रहकर स्वयं अपने मोबाइल फोन मे टिकिट बुक कर सकते हैं। यात्रा, सीज़न तथा प्लैटफ़ार्म टिकट की सुविधा उपलब्ध। भुगतान के लिए यूपीआई/ डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड और आर-वॉलेट की सुविधा उपलब्ध है। आर-वॉलेट रीचार्ज पर तीन प्रतिशत अतिरिक्त बोनस राशि प्राप्त करें। स्टेशन जाकर टिकट खिड़की पर लाइन लगने का झंझट खत्म। समय और पैसे दोनों की बचत करें। छुट्टे पैसे की कोई समस्या नहीं। पेपरलेस टिकट की सुविधा उपलब्ध है। पर्यावरण के लिए हितकारी।
एटीवीएम: स्टेशन पर जाकर वह उपलब्ध स्वचालित टिकिट वितरण मशीन से स्वयं टिकट बुक कर यात्रा कर सकते हैं। यात्रा, सीज़न तथा प्लैटफ़ार्म टिकट की सुविधा उपलब्ध। भुगतान के लिए यूपीआई क्यूआर कोड तथा रेल्वे स्मार्ट कार्ड की सुविधा उपलब्ध है। रेल्वे स्मार्ट कार्ड रीचार्ज पर तीन प्रतिशत अतिरिक्त बोनस राशि प्राप्त करें। टिकट खिड़की पर लाइन लगने का झंझट खत्म। समय और पैसे दोनों की बचत करें। छुट्टे पैसे की कोई समस्या नहीं।
अनिल राम
वार्ता
More News
करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

26 Apr 2024 | 1:21 PM

शिवपुरी, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलार थाना क्षेत्र के डोडीआई गांव में एक बारात में बज रहे “डीजे” के कारण करंट फैलने से दो बारातियों की मृत्यु हो गयी और तीन अन्य बाराती झुलस गए।

see more..
केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:19 PM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल की सभी 20 संसदीय सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ। केरल के भीषण गर्मी के बावजूद अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गयीं।

see more..
image