Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य


पटेल ने किया ‘ग्रोथ दैट टचेज लाइव्स’ का विमोचन

गांधीनगर 23 मई (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (जीएनएफसी) की कॉफी टेबल बुक ‘ग्रोथ दैट टचेज लाइव्स’ का यहां मंगलवार को विमोचन किया।
श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकासोन्मुखी राजनीति ने सकारात्मक परिणाम दिए हैं। उन्होंने अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने और सतत विकास की अवधारणा को साकार करने की दिशा दिखाई है। जीएनएफसी ने भी उसी दिशा में चलकर अपने विकास का लाभ अधिकतम लोगों तक पहुंचाया है। इस मौके पर ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स मंत्री कनुभाई देसाई भी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा की गई 100 फीसदी नीम कोटेड यूरिया की पहल का उल्लेख करते हुए जीएनएफसी को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा नीम बीज के संग्रहण और नीम तेल के उत्पादन की गतिविधियों को और अधिक व्यापक बनाने का सुझाव दिया। इस अवसर पर उन्होंने जीएनएफसी की 47 वर्षों की विकास यात्रा की सराहना की।जीएनएफसी के चेयरमैन विपुल मित्रा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को जीएनएफसी की 47 वर्षों की ग्रोथ स्टोरी में राज्य सरकार के सहयोग की जानकारी दी। जीएनएफसी गुजरात की कुल आवश्यकता के 20 फीसदी यूरिया की आपूर्ति करती है। गत वित्तीय वर्ष में जीएनएफसी ने अपने शेयरधारकों को उच्चतम लाभांश दिया है। इतना ही नहीं जीएनएफसी ने सर्वाधिक राजस्व भी अर्जित किया है।
जीएनएफसी के प्रबंधन निदेशक पंकज जोषी ने श्री पटेल को कंपनी की ‘जीरो इफेक्ट, जीरो डिफेक्ट’ प्रोडक्शन पॉलिसी और नई लाभांश नीति से अवगत कराया। इस अवसर पर जीएनएफसी के अन्य अधिकारी और पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
अनिल.संजय
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image