Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य


किसान आधारित रहा राज्यपाल का अभिभाषण, किसानों की आय पांच वर्ष में दोगुनी करने का लक्ष्य

किसान आधारित रहा राज्यपाल का अभिभाषण, किसानों की आय पांच वर्ष में दोगुनी करने का लक्ष्य

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ने अाज विधानसभा में कहा कि सरकार का लक्ष्य पांच वर्ष में किसानों की आय दोगुनी करने का है। इसके लिए रोडमेप बनाकर उस पर अमल शुरू कर दिया गया है। श्री कोहली ने विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआती दिन अपने अभिभाषण में यह बात कही। उनका अभिभाषण मुख्य रूप से खेती-किसानी पर आधारित रहा। उन्होंने सरकार की योजनाओं, लक्ष्यों और विकास कार्यों का उल्लेख किया। खेती के बारे में श्री कोहली ने कहा कि प्रदेश में चार वर्षों से कृषि विकास दर औसतन 20 प्रतिशत प्रतिवर्ष है, जो देश में सर्वाधिक है। प्रदेश दलहन, तिलहन, चना, मसूर, सोयाबीन, लहसुन और टमाटर उत्पादन में देश में प्रथम स्थान पर है। भारत सरकार ने लगातार चार वर्ष से कृषि कर्मण सम्मान दिया है। श्री कोहली ने बिजली क्षेत्र में प्रदेश के आत्म निर्भर होने की बात कही। उन्होंने बताया कि सरकार सड़कों का नेटवर्क सुधारने के लिए व्यापक प्रयास कर रही है। आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराना, खुले में शौच से मुक्ति के प्रयास, गरीबों को पांच रुपए में खाना देना आदि भी सरकार के लक्ष्य हैं। राज्यापाल के अभिभाषण के साथ ही 14वीं विधानसभा के 13वें सत्र का आगाज हो गया। आज से शुरू हुआ 39 दिवसीय बजट सत्र 31 मार्च तक चलेगा। इसमें 22 बैठक होंगी। इस सत्र में मुख्य रूप से वित्तीय वर्ष 2017-2018 का बजट प्रस्तुत किया जाएगा। सुधीर जारी वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image