Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य


सीबीआई ने नारद स्टिंग जांच की मसौदा रिपोर्ट दिल्ली भेजी

कोलकाता, 20 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारद स्टिंग जांच की मसौदा रिपोर्ट आज दिल्ली भेज दी।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस रिपाेर्ट को दिल्ली कानूनी प्रकोष्ठ को भेजा गया है और इसे उच्च अधिकारियों से स्वीकृति मिलने के बाद उच्च न्यायालय में पेश किया जायेगा। इस बीच, नारद न्यूज के प्रमुख मैथ्यू सैमुएल ने कल सीबीआई के 12 बिंदु वाली प्रश्नावली का जवाब भेज दिया था। इसमें एजेंसी यह पता लगा रही है कि इस अभियान का वित्तपोषण कैसे हुआ और इस पूरी प्रक्रिया को कैसे पूरा किया गया।
श्री सैमुएल ने अपने जवाब में कहा, “इसका पूरा वित्तपोषण तहलका के मालिक के डी सिंह ने किया किया, जो इस कंपनी का प्रबंधन कर रहे थे और मैं इसके लिए काम कर रहा था।” स्वागत के लिए 80 लाख रुपये खर्च किए गए थे और इसका भुगतान राजनीतिक नेताओं और अधिकारियों को किया गया था। इससे पहले, श्री सैमुएल ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अंततः न्याय की उम्मीद कर सकते हैं।
श्री सैमुएल ने कहा, “वास्तविक जांच अब शुरू हुई है। अब मैं खुद के लिए न्याय की उम्मीद कर सकता हूं।” उन्होंने कहा, “स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा होने के बाद कोलकाता पुलिस ने मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया था। वे अन्य कर्मचारियों का उत्पीड़न करने लगे जिसमें एक चालक और महिला भी शामिल थी। मुझे बड़ी खुशी है कि हमें अंतत: राहत मिल गयी। ”
श्री सैमुएल ने अदालत के फैसले को ‘पत्रकारिता की जीत’ कहा। उसने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि सच्चाई बरकरार है। मेरे लिए यह सिर्फ नारद मामला या कुछ आैर नहीं बल्कि यह इससे भी बढ़कर है।”
सोनू.श्रवण
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image