Wednesday, Feb 21 2018 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया के गौता में हवाई हमले में दो दिन में 250 की मौत
  • मेघालय में चुनाव से पूर्व फिर से आईईडी बम बरामद
  • जूनियर ट्रंप कोलकाता पहुंचे
  • अमेरिका के साथ होगा युद्ध अभ्यास : द कोरिया
राज्य Share

सीबीआई ने नारद स्टिंग जांच की मसौदा रिपोर्ट दिल्ली भेजी

कोलकाता, 20 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारद स्टिंग जांच की मसौदा रिपोर्ट आज दिल्ली भेज दी।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस रिपाेर्ट को दिल्ली कानूनी प्रकोष्ठ को भेजा गया है और इसे उच्च अधिकारियों से स्वीकृति मिलने के बाद उच्च न्यायालय में पेश किया जायेगा। इस बीच, नारद न्यूज के प्रमुख मैथ्यू सैमुएल ने कल सीबीआई के 12 बिंदु वाली प्रश्नावली का जवाब भेज दिया था। इसमें एजेंसी यह पता लगा रही है कि इस अभियान का वित्तपोषण कैसे हुआ और इस पूरी प्रक्रिया को कैसे पूरा किया गया।
श्री सैमुएल ने अपने जवाब में कहा, “इसका पूरा वित्तपोषण तहलका के मालिक के डी सिंह ने किया किया, जो इस कंपनी का प्रबंधन कर रहे थे और मैं इसके लिए काम कर रहा था।” स्वागत के लिए 80 लाख रुपये खर्च किए गए थे और इसका भुगतान राजनीतिक नेताओं और अधिकारियों को किया गया था। इससे पहले, श्री सैमुएल ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अंततः न्याय की उम्मीद कर सकते हैं।
श्री सैमुएल ने कहा, “वास्तविक जांच अब शुरू हुई है। अब मैं खुद के लिए न्याय की उम्मीद कर सकता हूं।” उन्होंने कहा, “स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा होने के बाद कोलकाता पुलिस ने मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया था। वे अन्य कर्मचारियों का उत्पीड़न करने लगे जिसमें एक चालक और महिला भी शामिल थी। मुझे बड़ी खुशी है कि हमें अंतत: राहत मिल गयी। ”
श्री सैमुएल ने अदालत के फैसले को ‘पत्रकारिता की जीत’ कहा। उसने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि सच्चाई बरकरार है। मेरे लिए यह सिर्फ नारद मामला या कुछ आैर नहीं बल्कि यह इससे भी बढ़कर है।”
सोनू.श्रवण
वार्ता
More News

नवीन पटनायक पर युवक ने फेंका जूता

20 Feb 2018 | 11:56 PM

बरगढ़ 20 फरवरी (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर कुंभारी में एक चुनावी सभा के दौरान जूता फेंकने वाले युवक की पहचान कर ली गयी है।

 Sharesee more..

कर्नाटक कांग्रेस के नेता कालकेरे नारायणस्वामी निलंबित

20 Feb 2018 | 11:53 PM

बेंगलुरू 20 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता कालकेरे नारायणस्वामी को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

 Sharesee more..
बिहार के उद्योग, सेवा, कृषि और पर्यटन के क्षेत्र में निवेेश करे जापान : नीतीश

बिहार के उद्योग, सेवा, कृषि और पर्यटन के क्षेत्र में निवेेश करे जापान : नीतीश

20 Feb 2018 | 11:42 PM

पटना 20 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में औद्योगिक एवं तकनीकी क्रांति के लिए प्रचूर संसाधन एवं संभावनाएं, मजबूत बुनियादी ढांचा, युवा कार्यबल, विशाल बाजार और कच्चे माल की उपलब्धता के आधार पर जापान की अग्रणी कंपनियों को प्रदेश के उद्योग, सेवा, कृषि एवं पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने को आमंत्रित किया है।

 Sharesee more..
image