Friday, Apr 26 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य


शहीद नारायण सोनकर ने देश के लिये सर्वोच्च बलिदान दिया-शिवराज

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद प्रदेश के रीवा जिले के गंगतीराकलां गाँव के जवान स्व. नारायण सोनकर ने देश के लिये अपना जीवन न्यौछावर कर सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद स्व. सोनकर के परिवार को पच्चीस लाख रुपये की सम्मान निधि देगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने कहा कि शहीद स्व. सोनकर का परिवार अब प्रदेश का परिवार है। शहीद के परिवार का पूरा ध्यान रखा जायेगा। उनके परिवार को एक भूखंड या फ्लैट दिया जायेगा। उनकी पत्नी चाहेगी तो उन्हें शासकीय नौकरी दी जायेगी। स्व. शहीद सोनकर की प्रतिमा रीवा जिले में या उनके द्वारा बताये गये स्थान पर स्थापित की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा परिजनों को इस गहन-दु:ख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।
बघेल
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image