Tuesday, Mar 19 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल गांधी को नहीं जाने दिया गया शब्बीरपुर

सहारनपुर 27 मई (वार्ता) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को तनावग्रस्त सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव जाने से आज रोक दिया गया।
मंडलायुक्त एम पी अग्रवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि श्री गांधी बडगांव क्षेत्र के तनावग्रस्त शब्बीरपुर गांव जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें हरियाणा से सटे सहारनपुर जिले की सीमा पर ही रोक दिया गया।
श्री अग्रवाल ने बताया कि श्री गांधी से वापस जाने के लिये कहा गया है, लेकिन वह शब्बीरपुर जाने के लिये अडे हुए हैं। मौके पर उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मय फोर्स के साथ मौजूद हैं। उनका कहना था कि शब्बीरपुर जाने की जिद पर यदि वह अडे रहे तो उन्हें हिरासत में भी लिया जा सकता है।
गौरतलब है कि जातीय संघर्ष की वजह से तनावग्रस्त शब्बीरपुर गांव में गत 23 मई को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती के जाने के बाद वहां तीसरी बार हिंसा भडक उठी थी। इससे पहले पांच और नौ मई को भी बवाल हुआ था। तीनों दिन की हिंसा में दो युवकों की मृत्यु हो गयी थी और कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया था। हिंसा में कई लोग घायल हुए थे।
नरेन्द्र
चौरसिया
वार्ता
More News
मोदी ने कोयंबटूर विस्फोट के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी

मोदी ने कोयंबटूर विस्फोट के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी

19 Mar 2024 | 11:16 AM

कोयंबटूर, 19 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपड़ा शहर कोयंबटूर में 1998 के सिलसिलेवार बम विस्फोट पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इसे कभी नहीं भुलाया जा सकता और तमिलनाडु लोकसभा चुनाव के नतीजे सभी को आश्चर्यचकित कर देंगे

see more..
हिमाचल में 6.38 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र: गर्ग

हिमाचल में 6.38 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र: गर्ग

19 Mar 2024 | 11:00 AM

शिमला, 18 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा और छह विधानसभा की रिक्त सीटों के लिए एक जून को मतदान होगा, जिसमें 56.38 पात्र मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें से 138918 पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का बटन दबाएंगे।

see more..
संभाजीनगर सीट से एआईएमआईएम ने इम्तियाज को टिकट दिया

संभाजीनगर सीट से एआईएमआईएम ने इम्तियाज को टिकट दिया

19 Mar 2024 | 11:00 AM

छत्रपति संभाजीनगर, 18 मार्च (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रमुख बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को छत्रपति संभाजीनगर से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मौजूदा पार्टी सांसद इम्तियाज जलील को मैदान में उतारने का फैसला किया।

see more..
image