Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
राज्य


अलगावादियों का मंगलवार को हडताल का आह्वान

श्रीनगर, 24 जुलाई (वार्ता) जम्मू- कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए वित्त पोषण मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) द्वारा सात अलगाववादी नेताओं को आज हिरासत में लेने पर हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) ने मंगलवार को हडताल का आह्वान किया है।
“We urge people to observe a complete shutdown in protest against the alleged revengeful arbitrary and illegal arrests of Hurriyat leaders Altaf Ahmed Shah, Shahidul Islam, Ayaz Akbar, Mehrajuddin Kalwal and Peer Saifullah by NIA in Srinagar today,” a joint statement said here today.
अलगाववादियों की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि एनआईए ने श्रीनगर में हुर्रियत नेता अल्ताफ अहमद शाह, शाहिदुल इस्लाम, अयाज अकबर, मेहराजुद्दीन कालवाल औरी पीर सैफल्लाह को गैर कानूनी ढंग से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा हम लोगों से हुर्रियत नेताओं के कथित प्रतिहिंसक और गैर कानूनी गिरफ्तारी के विरोध में पूरी तरह से बंद करने का आग्रह करते हैं।”
सूत्रों के अनुसार अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस(एचसी) के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के रिश्तेदार अल्ताफ अहमद शाह को भी एनआई ने हिरासत में लिया है। अलगाववादी नेताओं को एनआईए ने इस माह की शुरुआत में राज्य में आतंकवादी घटनाओं के लिए धन उपलब्ध कराने के मामले में समन दिया था।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा हुर्रियत कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता पीर सईफल्लाह, नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष और अलगाववादी नेता नयीम अहमद खान, फारुक अहमद डार उर्फ ‘बिट्टा कराटे’ और मेहराजुद्दीन कलवाल का भी हिरासत में लिया है।
उप्रेती. टंडन
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image