Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य


पुरी मेंं हिंसक झड़प के दौरान आठ कांवड़िए घायल

पुरी, 24 जुलाई (वार्ता) ओड़िसा मेें पुरी में आज सुबह श्री लोकनाथ मंदिर के समीप पुलिस और कांवड़ियों के बीच हिंसक झड़प में आठ कांवड़िए घायल हो गये। घायलों में एक पुलिस निरीक्षक और एक वाहन चालक भी शामिल है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कांवड़ियों द्वारा रुपये चुकाने से मना करने पर स्थानीय सेवक ने बलराम पात्रा नाम के कांवड़िए के सर पर भारी बर्तन से वार कर दिया। सेवक के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर कांवड़िए हिंसक हो गये।
पुलिस ने सेवक के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय कांवड़ियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल में बंद कर दिया। बाद में बलराम पात्रा पर हमला करने के आरोप में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आज सुबह कांवड़ियों की भारी भीड़ के बीच एक कांवड़िया बलराम पात्रा द्वारा जल अर्पण करने पर एक सेवक ने उनसे सौ रुपये मांगे। उन्होंने रुपये देने से मना किया तो आरोपी ने श्री पात्रा के सर पर किसी भारी बर्तन से वार कर दिया, जिससे श्री पात्रा बेहोश हो गये।
कांवड़ियों द्वारा आरोपी सेवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर भी जब पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की तो कांवड़िये अपनी मांग दोहराते हुए धरने पर बैठ गये। लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कोई कार्यवाही करने से मना कर दिया, जिससे कांवड़िये आक्रोशित हो गये और पुलिस पर नारियल फेंकने लगे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें मन्दिर परिसर से खदेड़ना शुरु कर दिया। घटना में आठ कांवड़िये और एक पुलिस निरीक्षक के अलावा एक वाहन चालक घायल हो गये हैं।
जिला अधिकारी अरबिन्द अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक सार्थक सारंगी ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत किया।
सं, टंडन
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image