Friday, Apr 26 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
खेल


उलटफेर से बचे जाेकाेविच, मुगुरूज़ा बाहर

मेलबोर्न, 18 जनवरी (वार्ता) छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को गाएल मोंफिल्स के खिलाफ दूसरे दौर में जीत हासिल करने के लिये गुरूवार को पसीना बहाना पड़ गया लेकिन विंबलडन चैंपियन और तीसरी सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूज़ा आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में बड़े उलटफेर का हिस्सा बन गयीं।

14वीं वरीय जोकोविच ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में यहां रॉड लेवर एरेना में 39.9 डिग्री के गर्म तापमान में मोंफिल्स को 4-6 6-3 6-1 6-3 से पराजित कर तीसरे राउंड में जगह बना ली, साथ ही फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकार्ड 15-0 भी पहुंचा दिया।

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये स्पेन के एलबर्ट रामोस विनोलास के खिलाफ खेलेंगे। जोकोविच ने बेहद गर्म तापमान में मिली जीत के बाद कहा“ यह बहुत निर्मम था। मैं 40 मिनटों तक कोर्ट पर मर रहा था। यहां बहुत गर्मी है।”

गत उपविजेता वीनस विलियम्स के पहले ही दौर में हारने के बाद गुरूवार को महिला एकल में विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मुगुरूज़ा भी शुरूआती दौर में बाहर हो गयीं। मेलबोर्न में पांच वर्षाें बाद उनके साथ ऐसा पहली बार हुआ है। स्पेनिश खिलाड़ी को 32 वर्षीय ताइवान की सीह सु वेई के खिलाफ दूसरे राउंड में करियर की पहली भिड़ंत काफी महंगी पड़ गयी और वह 6-7, 4-6 से मैच हार गयीं। 24 वर्षीय मुगुरूज़ा ने मैच में 43 बेजां भूलें भी कीं।

आस्ट्रेलियन ओपन की दावेदार मानी जा रहीं मुगुरूज़ा के खिलाफ गैर वरीय सीह की यह करियर की सबसे बड़ी जीत है। वह इससे पहले 17 वर्षाें के करियर में केवल दो बार ही शीर्ष 20 रैंक की खिलाड़ियों के खिलाफ जीत सकी हैं। वहीं सीह ने तेज़ धूप में भी बेहतरीन बैकहैंड शॉट लगाये और 12 विनर्स झोंके। वह अब 26वीं सीड एग्निज्स्का रदवांस्का से भिड़ेंगी।

प्रीति राज

जारी वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image