Friday, Apr 26 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विधानसभा में नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी काे हृदयाघात

विधानसभा में नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी काे हृदयाघात

झांसी 11 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी को रविवार सुबह यहां हृदयाघात पड़ा। उन्हे गुड़गांव के मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुयी है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि श्री चौधरी को तड़के पांच बजे हार्ट अटैक आया जिसके बाद उन्हे नगर के एक निजी अस्पताल के सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुये उन्हे इलाज के लिये दिल्ली रेफर कर दिया।

उन्होने बताया कि बाद में सपा नेता को सड़क मार्ग से मध्यप्रदेश के दतिया ले जाया गया जहां से एयर एबुंलेंस के जरिये गुड़गांव के मेंदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने श्री चौधरी की हालत खतरे से बाहर बतायी है। उनके स्वास्थ्य पर चिकित्सक पैनी निगाह रखे हुये हैं।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में प्रचार के लिये नेता विपक्ष शनिवार शाम झांसी पहुंचे थे जहां से आज सुबह उन्हे दतिया रवाना होना था। श्री चौधरी सपा के एक वरिष्ठ नेता के आवास पर ठहरे थे जहां उन्होने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इससे पहले विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान श्री चौधरी को हल्का अटैक आया था जब वह विधानसभा में किसी मुद्दे पर बहस कर रहे थे। श्री चौधरी बलिया जिले में तीन बार विधायक रह चुके है। वह पिछली अखिलेश सरकार में मंत्री थे। श्री चाैधरी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के निकट सहयोगी रह चुके हैं।

image