Friday, Apr 26 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति -राजभर दिव्यांग दो अंतिम प्रयागराज

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि अगर वहां नेता, अमीर, अधिकारी के बच्चे पढ़ते तो लोगों का ध्यान जाता, वहां तो गरीबों के बच्चे पढ़ते हैं, इसलिए प्राथमिक विद्यालयों की कोई पूछ नहीं है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “भारत पहले कृषि प्रधान देश था अब तो यह जाति प्रधान देश है।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने यह छह-छह महीने सरकार चलाने का प्रयोग किया था। उसी आधार पर हम चाहते हैं अब जातियाें की गोलबन्दी हो और क्यों नहीं यह छह-छह महीनों का समझौता कर लेती।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा का सुधार कैसे हो, इसपर चिंतन की जरूरत है। प्राथमिक विद्यालयों में तीन लाख 18 हजार पद शिक्षकों के खाली हैं, उसकी भर्ती कर अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था क्यों नहीं करते।
अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह न्यायालय के साथ हैं। जो मामला न्यायालय में विचाराधीन है तब उसी के निर्णय पर छोड़ देना चाहिए।
शहरों के नाम में बदलाव को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि नाम बदलने को लेकर खर्च की जा रही धनराशि जन कल्याण से जुड़ी योजनाओं पर खर्च की जाती, तो देश के हालात में बदलाव आता। उन्होंने कहा, “जब भी गरीबों के सवाल पर हिस्से की बात करता हूं तो ये मंदिर की बात करते हैं, मस्जिद की बात करते हैं। हिंदू-मुसलमान की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे अच्छी शिक्षा चाहते हैं।”
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image