Friday, Apr 26 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रृंग्वेरपुर धाम में श्रीराम और निषादराज गुह की गले मिलते विशाल प्रतिमा लगेगी: केशव

प्रयागराज,19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि श्रृंग्वेरपुर धाम में श्रीराम और निषादराज गुह की गले मिलते विशाल प्रतिमा लगायी जायेगी।
श्री मौर्य ने सोमवार को श्रृंग्वेरपुर धाम में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ एकादशी से पूर्णिंमा तक आयोजित होने वाले “रामायण मेले” के उद्घाटन अवसर पर कहा कि श्रृंग्वेरपुर धाम भगवान राम के जीवन का बहुत महत्वपूर्ण स्थल है। वन गमन के समय भगवान श्रीराम ने निषादराज को गले लगाया था।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यही नहीं श्रीराम को मनाने के लिए चित्रकूट जाते हुए भरत ने भी निषादराज को बड़े भाई का सम्मान दिया था। यह सब संकेत करता है कि हमारी प्राचीन संस्कृति एवं इतिहास में सामाजिक समरसता एवं सद्भाव की परम्परा आदिकाल से रही है। इस थाथी को संजाेए रखने के लिए इस प्रकार के मेले बहुत उपयोगी होते हैं।
श्री मौर्य ने अपने संबोधन में श्रृंग्वेरपुर में भगवान श्रीराम और निषादराज गुह की गले मिलते हुए विशाल प्रतिमा लगाने की घोषणा की। इस महत्वपूर्ण तीर्थ के विकास के लिए सरकार की ओर से रामायण मेला आयोजकों को 15 लाख रूपये की धनराशि प्रदान किये जाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जब भी समय मिलेगा वे पुनः यहां आयेंगे और इस क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहेंगे।
इस अवसर पर श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि गंगा का यह पावन तट भारतीय संस्कृति का बेजोड़ नमूना है तथा यहां आकर समाजिक सद्भाव की प्रेरणा ली जा सकती है।
दिनेश तेज
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image