Friday, Apr 26 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज यमुना में पलटी नाव के छह शव बरामद, दो लापता

प्रयागराज,11 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के यमुनानदी में पलटी नाव के आठ लापता लोगों में से आठ लोगों के शव बरामद कर लिए।
कीडगंज क्षेत्र में मनकामेश्वर मंदिर के निकट सरस्वती घाट पर सोमवार शाम महाराष्ट्र से अस्थि विसर्जन करने पहुंचे लोगों से भरी नाव यमुना नदी में पलट गयी। उस पर नाविक और कर्मकाड कराने वाले पुरोहित समेत 16 लोग सवार थे। डूबे लोगों में अंगद नारायण, केशव ग्यानोबा, ज्योति बालाजी, सुनीता देवी दास, मनोहर वैश और मीनाक्षी वैश को बचा लिया गया था। इनमें से कुछ लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यमुना नदी में राधाबाई लच्छवे, भाग बाई लच्छवे, लक्ष्मी बाई लच्छवे (सभी 55 से 60 के बीच) समेत छह लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं। शेष दो लोगों की तलाश जारी है।
उन्होंने बताया कि कीड़गंज निवासी पुरोहित नवल किशोर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि महाेवा नैनी निवासी नाविक जगदीश निषाद फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नागपुर से 14 लोगों के साथ नानी की अस्थि विसर्जित करने आये मनोहर वैश्य ने बताया कि वह लोग संगम में अस्थि विसर्जित कर लौट रहे थे। नाव में पानी भरना शुरू हुआ तो उन्होंने नाविक से नाव में पानी भरने की बात कही। नाविक ने उन्हें कहा कि डरने की बात नहीं और शांत करा दिया। देखते ही देखते नाव संगम में डूब गयी।
दिनेश भंडारी
वार्ता
image